Move to Jagran APP

बीएसएनएल के नेटवर्क से उपभोक्ता आजिज

सोनभद्र बीएसएनएल की ब्राडबैंड सेवा ने सोनांचलवासियों को रूला दिया है। हर दिन नेटवर्क की समस्या के चलते ब्राडबैंड काम नहीं कर रहा है। बिजली की तरह नेटवर्क के गुलगपाड़े से उपबोक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अफसरों का कहना है कि जनपदों में सड़क निर्माण के दौरान ओएफसी केबल के कटने से ऐसा हो रहा है। जिसकी तत्काल मरम्मत संभव नहीं हो पा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 06:42 PM (IST)
बीएसएनएल के नेटवर्क से उपभोक्ता आजिज
बीएसएनएल के नेटवर्क से उपभोक्ता आजिज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : बीएसएनएल की ब्राडबैंड सेवा ने सोनांचलवासियों को रुला दिया है। हर दिन नेटवर्क की समस्या के चलते ब्राडबैंड काम नहीं कर रहा है। बिजली की तरह नेटवर्क के गायब होने से उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अफसरों का कहना है कि अन्य जनपदों में सड़क निर्माण के दौरान ओएफसी केबिल के कटने से ऐसा हो रहा है। जिसकी तत्काल मरम्मत संभव नहीं हो पा रही है।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगंज में शुक्रवार की सुबह से ही ब्राडबैंड सेवा ठप रही। दोपहर बाद ब्राडबैंड सेवा बहाल तो हुई लेकिन उसकी रफ्तार काफी धीमी रही। इसके पहले गुरुवार को भी नेटवर्क ने उपभोक्ताओं को परेशान किया। बीएसएनएल के अधिकारियों का कहना है कि ब्राडबैंड नेटवर्क गेट-वे (बीएनजी) की स्थापना सिर्फ वाराणसी में है, जिससे सोनांचल के ब्राडबैंड के नेटवर्क का संचालन होता है। बीएनजी से जुड़ने के लिए सोनभद्र से नारायणपुर, रामनगर होते हुए वाराणसी सीधे ओएफसी केबिल बिछाई गई है। यदि इस लाइन में कोई खराबी आती है तो वाराणसी बीएनजी से जुड़ने के लिए सोनभद्र से मीरजापुर, चुनार, नारायणपुर होते हुए वाराणसी की दूसरी ओएफसी केबिल बिछी है। इन दोनों लाइनों में कटिग सबसे अधिक है। इसकी वजह सड़कों का निर्माण है। इन दोनों लाइनों में खराबी होने पर तीसरी लाइन भी है, जो सोनभद्र से मीरजापुर, इलाहाबाद, भदोही, ज्ञानपुर होते हुए वाराणसी जाती है। मौजूद समय में नारायणपुर से चुनार के बीच सड़क निर्माण का काम चल रहा है। ज्ञानपुर क्षेत्र में भी सड़क के मरम्मत का कार्य होने से आए दिन ओएफसी केबिल कट रही है। जिसकी वजह से समस्या खड़ी हो जा रही है। एसडीओ ट्रांसमिशन धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सड़क मरम्मत के कारण ओएफसी केबिल कट रही है। उसकी सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर ध्यान दिया जाए तो समस्या से निजात मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.