Move to Jagran APP

यूनियन व रेल प्रबंधक की बैठक में कई मुद्दों पर सहमति

ईसीआरकेयू एवं धनबाद मंडल रेल प्रबंधक की स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक बीते शुक्रवार की देर शाम मंडल कार्यालय में हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 07:26 PM (IST)
यूनियन व रेल प्रबंधक की बैठक में कई मुद्दों पर सहमति
यूनियन व रेल प्रबंधक की बैठक में कई मुद्दों पर सहमति

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : ईसीआरकेयू एवं धनबाद मंडल रेल प्रबंधक की स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार की देर

loksabha election banner

शाम  मंडल कार्यालय में हुई। इसमें यूनियन द्वारा प्रस्तुत विभिन्न मांगों पर सकारात्मक निर्णय लिए गए। बैठक में कर्मचारी पक्ष का प्रतिनिधित्व सहायक महामंत्री पीएनएम प्रभारी डीके पांडेय ने किया।  इसमें में यूनियन ने ट्रैक मैन के 2800 ग्रेड पे में पदोन्नति में हो रहे विलंब पर ¨चता जताई। इसके साथ ही एमएसीपी के गुड और वेरी गुड बेंचमार्क की प्रक्रिया और रेल कर्मियों पर विभिन्न आरोप पत्रों का निपटारा न किये जाने के कारण पदोन्नति में हो रहे अवरोध को जल्द निपटाने की मांग रखी।

मंडल रेल प्रशासन ने ऐसे सारे मामले इसी दिसंबर तक निपटाने का भरोसा दिया। रेल कर्मियों को रांची के मेडिका और मेदांता अस्पताल में अनुबंध पर कैशलेस इलाज की यूनियन की मांग को स्वीकृति मिलने पर पीएनएम प्रभारी डीके पांडेय ने रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया। कहा कि सभी रेलकर्मियों को डिजिटल हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराने के लिए भी  प्रयास करेगा। उन्होंने चोपन क्षेत्र के रेलवे आवासों में बिजली कटौती रोकने के लिए रेल प्रशासन को राज्य विद्युत बोर्ड के साथ आवश्यक पहल करने को कहा। जिस पर मंडल रेल प्रबंधक ने संबंधित शाखा अधिकारी को उचित दिशा निर्देश दिया। सहायक महामंत्री ओमप्रकाश ने रेणुकूट और कृष्णशीला में क्रू लाबी को बड़ा करते हुए र¨नग कर्मचारियों के बैठने और शौचालय की व्यवस्था करने, बाइक स्टैंड बनवाने, रेहटा पंप हाउस के कुंए को साफ करवाने, शक्तिनगर में रेलकर्मियों के लिए आवास की व्यवस्था करने, ओबरा में सड़क निर्माण एवं रेलवे आवासों की व्यापक मरम्मती कार्य सहित डें¨टग पें¨टग करवाने आदि की मांग उठाई। मंडल रेल प्रबंधक ने उक्त मांगों पर आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया साथ ही मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को इस ओर कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा व संचालन वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी उज्ज्वल आनंद ने की। जहां ईसीआरकेयू के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष मो. ज्याउद्दीन, ओपी शर्मा,   उमेश कुमार ¨सह, वीके द्विवेदी, सीपी पांडेय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.