Move to Jagran APP

बादलों ने बढ़ाई ठंड, दिन व रात का पारा गिरा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : आसमान में छाए बादलों का असर बुधवार को भी बरकरार रहा। बादलो

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2017 11:23 PM (IST)
बादलों ने बढ़ाई ठंड, दिन व रात का पारा गिरा
बादलों ने बढ़ाई ठंड, दिन व रात का पारा गिरा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : आसमान में छाए बादलों का असर बुधवार को भी बरकरार रहा। बादलों के कारण पूरे दिन सूरज की रोशनी भी दबी रही। सूरज की किरणें ठंड से राहत नहीं दे पाईं। जिसके कारण मौसम में भी ठंडक घुलती रही। सूर्य देव के दर्शन तो हुए लेकिन खुलकर धूप न होने से लोग ठंडक महसूस करते रहे। ठंड से राहत पाने के लिए गर्म ऊनी कपड़ों से खुद को राहत देने में लोग लगे रहे। गत दो दिनों से मौसम में परिवर्तन लोगों को परेशान कर दिया है।

loksabha election banner

रविवार से ही आसमान में बादलों ने अपना डेरा जमाए रखा है। बुधवार की सुबह की शुरुआत सर्द हवाओं के साथ हुई। सबसे ज्यादा परेशानी सुबह को¨चग और स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को हुई। ठंड में ठिठुरते हुए बच्चे अपने गंतव्य तक पहुंचे। स्थिति यह रही कि पूरा दिन हल्की ठंड भरी हवा महसूस की गयी। आसमान में बादल छाने से ठंडी हवाएं दिनभर चलती रहीं। दिन ढलते ही गलन ने लोगों की कंपकंपी छुड़ानी शुरू कर दी।

गर्म कपड़े की मांग बढ़ी

ठंड से राहत पाने के लिए लोग खुद को गर्म ऊनी कपड़ों से ढके हुए नजर आने लगे हैं। बुधवार को दिन ढलने के साथ सर्दी से बचाव के लिए अधिकांश लोग घरों के अंदर जाना मुनासिब समझे। हालांकि अभी तक प्रशासनिक स्तर पर ठंड से बचाव के लिए किसी प्रकार के प्रबंध नहीं कराये गये हैं। न तो अलाव के लिए स्थानों का चिन्हांकन कराया गया है। अस्पताल प्रशासन भी इस ओर अभी ध्यान नहीं दे रहा है। हां मरीजों को गर्म कंबल का आवंटन जरूर कर दिया गया है।

कंबल के लिए 15 लाख का आवंटन

अपर जिलाधिकारी उमाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि शीतलहरी से पैदा होने वाली समस्या को ध्यान में रखते हुए शासन ने जिले में कंबल खरीद के लिए 15 लाख रुपये आवंटित किया है। बताया कि कंबल खरीद के लिए निविदा जारी कर दी गयी है। कंबलों का दर पूर्व में निर्धारित 500 रुपये प्रति पीस से अधिक न हो, मानक लम्बाई कम से कम 235 सेमी व चौड़ाई 140 सेमी के साथ-साथ वजन कम से कम दो किलो 200 ग्राम होना चाहिए।

अलाव को लेकर सपाजनों ने किया प्रदर्शन

सोनभद्र : बढ़ती ठंड के बाद भी नगर में अलाव न जलने व रैन बसेरा के बंद होने के विरोध में बुधवार को सपा कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कहा कि जनहित को देखते हुए नगर में जल्द ही चयनित स्थानों पर रात व दिन के वक्त अलाव जलवाने की व्यवस्था की जाय। इसके अलावा बंद पड़े रैन बसेरा को जल्द से जल्द खोला जाय। सपा जिला सचिव प्रमोद यादव ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन पूरी तरह से जनता के प्रति उदासीन बना हुआ है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस मौके पर मनीष त्रिपाठी, संतोष गुप्ता, अमन, चंदन केशरी, अमरजीत, मुन्ना, राकेश, मोहन भारती, राजू गुप्ता, सुरेश आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.