Move to Jagran APP

स्वच्छता की अलख जगाने के लिए निकाला रथ

एनसीएल ने शहर में स्वच्छता की अलख जगाने एवं स्वच्छता को जन-आंदोलन बनाने के लिए मंगलवार को एक भव्य स्वच्छता रथ रवाना किया। एनसीएल का यह स्वच्छता रथ आगामी दो अक्टूबर तक कंपनी के सभी कोयला क्षेत्रों, इकाइयों और शहर में जाकर लोगों में स्वच्छता का संदेश देगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:34 PM (IST)
स्वच्छता की अलख जगाने के लिए निकाला रथ
स्वच्छता की अलख जगाने के लिए निकाला रथ

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल ने शहर में स्वच्छता की अलख जगाने एवं स्वच्छता को जन-आंदोलन बनाने के लिए मंगलवार को एक भव्य स्वच्छता रथ रवाना किया। एनसीएल का यह स्वच्छता रथ आगामी दो अक्टूबर तक कंपनी के सभी कोयला क्षेत्रों, इकाइयों और शहर में जाकर लोगों में स्वच्छता का संदेश देगा। स्वच्छता का संदेश देने वाली आकर्षक पें¨टग्स, झांकी, नारों आदि से सुसज्जित यह रथ स्वच्छता गीतों के माध्यम से भी जन-जन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा।

loksabha election banner

एनसीएल में चल रहे 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत कंपनी के अध्यक्ष-सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पीके सिन्हा ने निगाही स्टेडियम में आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। कार्यक्रम में एनसीएल के निदेशक (वित्त) नाग नाथ ठाकुर, जेसीसी सदस्य अशोक दुबे एवं हीरामणि यादव और सीएमओएआइ के अध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद एवं सचिव सर्वेश ¨सह बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएमडी सिन्हा ने कहा कि 'स्वच्छ भारत अभियान' आज एक व्यापक जन-आंदोलन बन चुका है, जिसमें एनसीएल भी विभिन्न माध्यमों से अपना सक्रिय योगदान देकर जन-जन के बीच स्वच्छता की अलख जगा रहा है। उन्होंने एनसीएल परिवार के हर सदस्य से हर दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाते हुए स्वच्छता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया है। श्री सिन्हा ने एनसीएल के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से अपने स्तर से स्वच्छता की शुरुआत करते हुए अपने घर, कार्यालय और सार्वजनिक स्थानों की सफाई करने में निरंतर श्रमदान करने की अपील की। कार्यक्रम में एनसीएल के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं स्कूली बच्चों ने स्वच्छता के प्रति सजग रहने, स्वच्छता को समय देने, हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के संकल्प को चरितार्थ करने, गंदगी न करने एवं न किसी और को करने देने की स्वच्छता शपथ ली। डीपीएस निगाही के विद्यार्थियों एवं एनसीएल एनसीएल कर्मचारियों ने स्वच्छता गीत की प्रस्तुतियां देकर स्वच्छता का संदेश दिया। साथ ही, डीएवी निगाही के छात्र-छात्राओं और एनसीएल कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत दो नुक्कड़-नाटकों ने भी दर्शकों में 'स्वच्छता ही सेवा' की भावना जागृत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.