Move to Jagran APP

बालक को गोद में लेकर अस्पताल पहुंचा मुख्य आरक्षी

पुलिस पर अक्सर वर्दी की आड़ में जनता के साथ बदसलूकी करने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन जनाब सभी पुलिसवालों को एक ही तराजू में तौलना सही बात नहीं। बेरहम खाकी वालों की भीड़ में कुछ ऐसे शरीफ और कर्तव्यनिष्ठ वर्दीवाले आज भी हैं जो इंसानियत की मिसाल बने हुए हैं। सोनभद्र के बभनी थाने में तैनात मुख्य आरक्षी चालक जमील अहमद खां ने गाहे-बगाहे मानवता के नाते किए गए कार्यों से इस बात को पुख्ता करते हैं। और एक बार फिर इस वर्दीवाले ने पुलिसवालों के जुल्मो-सितम से इतर मानवता के नाते खुद भीषण गर्मी मे वाहन के धक्के से एक घायल 12 वर्षीय बालक को अपने हाथों उठाकर गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 09:57 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 06:27 AM (IST)
बालक को गोद में लेकर अस्पताल पहुंचा मुख्य आरक्षी
बालक को गोद में लेकर अस्पताल पहुंचा मुख्य आरक्षी

जासं, आसनडीह/बभनी : पुलिस पर अक्सर वर्दी की आड़ में जनता के साथ बदसलूकी करने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन जनाब सभी पुलिसवालों को एक ही तराजू में तौलना सही बात नहीं। बेरहम खाकी वालों की भीड़ में कुछ ऐसे भी कर्तव्यनिष्ठ वर्दीवाले आज भी हैं जो इंसानियत की मिसाल बने हुए हैं।

loksabha election banner

सोनभद्र के बभनी थाने में तैनात मुख्य आरक्षी चालक जमील अहमद खां ने गाहे-बगाहे मानवता के नाते किए गए कार्यों से इस बात को पुख्ता करते हैं। एक बार फिर इस वर्दीवाले ने पुलिसवालों के जुल्मो-सितम से इतर मानवता के नाते खुद भीषण गर्मी मे वाहन के धक्के से एक घायल 12 वर्षीय बालक को अपने हाथों उठाकर गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया है। बभनी पुलिस द्वारा कस्बा बभनी में 12 वर्षीय अमरदेव यादव निवासी सांगोबांध थाना बभनी को अज्ञात वाहन ने धक्का मार दिया। इस पर मुख्य आरक्षी जमील अहमद खां तत्काल मौके पर पहुंचकर घायल को अपनी गोद में उठाए और अकेले ही लेकर बभनी सीएचसी पहुंचे। जमील के इस कार्य की सराहना हर तरफ होती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.