Move to Jagran APP

वाराणसी को नौ विकेट से हराकर बलिया अगले चक्र में

टाउन क्लब कमेटी के तत्वावधान में टीसीडी क्रीड़ांगन पर चल रहे 32वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट का 16वां मैच बुधवार को बलिया और लक्ष्मी मेडिकल वाराणसी के बीच खेला गया। जिसमें बलिया की टीम ने वाराणसी को 9 विकेटों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर गई। मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष सुमित सोनी व सचिव बाबू डॉन ने संयुक्त रूप से बताया कि मैच का टास वाराणसी के कप्तान ने जीता और पहले बै¨टग कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 07:11 PM (IST)
वाराणसी को नौ विकेट से हराकर बलिया अगले चक्र में
वाराणसी को नौ विकेट से हराकर बलिया अगले चक्र में

जागरण संवाददाता, दुद्धी(सोनभद्र) : टाउन क्लब कमेटी की ओर से टीसीडी खेल मैदान पर चल रहे 32 वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का 16 वां मैच बुधवार को बलिया और लक्ष्मी मेडिकल वाराणसी के बीच खेला गया। इसमें बलिया की टीम वाराणसी को नौ विकेट से हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर गई। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुमित सोनी व सचिव बाबू डान ने संयुक्त रूप से बताया कि मैच का टास वाराणसी के कप्तान ने जीता और पहले वै¨टग करने का फैसला किया। मैच 20-20 ओवरों का खेला गया।

loksabha election banner

बल्लेबाजी करते हुए वाराणसी की टीम 19 ओवरों में मात्र 110 रन ही बनाकर आलआउट हो गई। वाराणसी की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज अभय 13 व अमन की 6 रन पर जल्द ही जोड़ी टूटने के बाद पूरी टीम भरभरा गई। शिवराज ने तीन चौके और एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 29 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अमित ने 24 और पवन ने 12 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी करते हुए बलिया के अनुनय ने अपने चार ओवरों के कोटे में मात्र 23 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके अलावा विशाल और अरुण चौरसिया ने भी 2-2 विकेट हासिल किया। बाद में बल्लेबाजी करती हुई बलिया की टीम ने 11 ओवरों में ही मात्र एक विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। बलिया के बल्लेबाजों में प्रथम पायदान पर उतरे बल्लेबाज जगमोहन ने मैदान के चहुंओर शाट लगाते हुए 4 चौका और 7 छक्का की मदद से सर्वाधिक 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उद्घाटक बल्लेबाज कृष्णा ने भी तीन चौका और एक छक्का की मदद से 23 रन बनाए।  वाराणसी के गेंदबाजों में एकमात्र मंजीत को एक विकेट मिला। इस प्रकार बलिया की टीम नौ विकेट से जीत दर्ज कर अगले चक्र में प्रवेश कर गई। मैच में गेंदबाजी से प्रतिद्वंद्वी टीम पर भारी पड़ने वाले बलिया के गेंदबाज अनुनय को मैन आफ द मैच घोषित कर पुलिस उपाधीक्षक दुद्धी अभिषेक ¨सह ने पुरस्कृत किया। संचालन मु.शमीम अंसारी व अम्पायर गौस मुहम्मद खान व इकबाल कुरैशी रहे। स्को¨रग अहसन जामी ने किया। कमेंट्री वरुण जौहरी व इरफान खान ने किया। अगला मैच गुरुवार को मुजफ्फरपुर और लखनऊ के बीच खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.