Move to Jagran APP

फैमिली काउंसि¨लग के परिजनों को किया जागरूक

कार्य स्थल पर कर्मियों के सुरक्षित काम करने में उनके परिजनों की अहम भूमिका के मद्देनजर एनसीएल के निगाही क्षेत्र ने शुक्रवार को फैमिली काउंसि¨लग कार्यक्रम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 06:56 PM (IST)
फैमिली काउंसि¨लग के परिजनों को किया जागरूक
फैमिली काउंसि¨लग के परिजनों को किया जागरूक

जासं,अनपरा (सोनभद्र) : कार्य स्थल पर कर्मियों के सुरक्षित काम करने में उनके परिजनों की अहम भूमिका के मद्देनजर एनसीएल के निगाही क्षेत्र ने शुक्रवार को फैमिली काउंसि¨लग कार्यक्रम का आयोजन किया। खदान व वर्कशॉप में सुरक्षा एवं बचाव कार्यप्रणाली के प्रति जागरूकता कार्यक्रम में 75 कर्मचारियों की पत्नियों एवं बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में उपनिदेशक खान सुरक्षा वाराणसी क्षेत्र आरके ¨सह ने कहा कि कर्मचारियों के सुरक्षित काम करने के लिए जरूरी है कि वे तनाव रहित रहें। जिसके लिए उनकी पत्नियां एवं बहनें उनका पूरी नींद लेना और कर्मियों द्वारा अनावश्यक मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने देना सुनिश्चित करें। उनके स्वास्थ्य की समुचित देखभाल करने और शून्य दुर्घटना लक्ष्य प्राप्त करने में सहयोग करने की अपील की। खदान क्षेत्र में स्थित झंडा बाबा पर महामृत्युंजय पाठ का आयोजन कर सुरक्षित काम करने हेतु पूजन-अर्चन की गई। आइआइटी बीएचयू में एनसीएल ने लगाया स्टाल

loksabha election banner

अनपरा (सोनभद्र) : आइआइटी बीएचयू वाराणसी की स्थापना के सौ साल पूरा होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में एनसीएल ने स्टॉल लगाया है। आइआइटी बीएचयू के निदेशक डा.पीके जैन ने शनिवार को शुरू हुए समारोह में एनसीएल के स्टाल का उद्घाटन किया। डा.जैन ने स्टॉल का भ्रमण कर एनसीएल के कोयला उत्पादन, प्रेषण तथा पर्यावरण संबंधित कार्यों की जानकारी ली। कंपनी द्वारा अपने सीएसआर कार्यक्रम के तहत किए जा रहे समावेशी सामुदायिक विकास कार्यों की सराहना की। उन्होंने एनसीएल स्टाल में लगाए गए सरफेस माइनर के वर्किंग मॉडल के माध्यम से पर्यावरण के अनुकूल एवं बिना ब्ला¨स्टग किए कोयला उत्पादन करने की कार्यप्रणाली बारीकी से समझी। स्थापना समारोह में एनसीएल ने कोयला उत्पादन, पर्यावरण प्रबंधन, सीएसआर सहित कंपनी की विविध गतिविधियों को डिजिटल एवं ¨प्रट माध्यमों के तौर पर प्रस्तुत किया है। आगामी 12 फरवरी तक चलने वाले चार दिवसीय शताब्दी समारोह में एनसीएल ने एक तकनीकी प्रदर्शनी भी लगाई गई है। 395 विद्यार्थियों को मिला स्कूल बैग

अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल की केंद्रीय कर्मशाला ने सीएसआर योजना के तहत शासकीय माध्यमिक विद्यालय अजगुढ़ में विद्यार्थियों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया। विद्यार्थियों को स्कूल में अधिक से अधिक उपस्थिति दर्ज कराकर पढ़ने के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सीडब्ल्यूएस की सीएसआर टीम ने बच्चों को कड़ी मेहनत करने का सुझाव दिया। जिससे उनके माता-पिता के सपने साकार हो सकें। पढ़ाई-लिखाई को जीवन में सफलता एवं स्मृद्धि का जरिया बताते हुए बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रेरित किया। स्कूल बैग वितरण से 395 बच्चे लाभांवित हुए। विद्यालय को पांच दरी प्रदान की गई। विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओं ने सीएसआर टीम का आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.