Move to Jagran APP

डाला क्षेत्र में जल्द 4जी सुविधा होगी बहाल

र के बाद बीएसएनएल उपभोक्ताओं को जल्द ही फोरजी सुवीधा मिलने जा रहा है। अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले तीन माह के अंदर स्थानीय दूरभाष केंद्र पर फोर जी सुवीधा युक्त मशीनें काम करना शुरू कर देंगी। विदित हो कि डाला व उसके आसपास के क्षेत्र में बीएसएनएल का नेटवर्क अपने सबसे खरा

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:11 AM (IST)
डाला क्षेत्र में जल्द 4जी सुविधा होगी बहाल
डाला क्षेत्र में जल्द 4जी सुविधा होगी बहाल

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : लंबे इंतजार के बाद बीएसएनएल उपभोक्ताओं को जल्द ही 4जी सुविधा मिलने जा रही है। अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले तीन माह के अंदर स्थानीय दूरभाष केंद्र पर उच्च तकनीक युक्त मशीनें काम करना शुरू कर देंगी। विदित हो कि डाला व उसके आसपास के क्षेत्र में बीएसएनएल का नेटवर्क सबसे खराब स्थिति में है। नेट स्पीड बढ़ाने को लेकर कई बार उपभोक्ताओं ने संबंधित अधिकारियों तक लिखित में गुहार लगाई थी, जिसके क्रम में अब जल्द ही स्थानीय उपकेंद्र को अपग्रेड किया जाएगा।

loksabha election banner

समय के साथ खुद को न बदलने का ही कारण रहा कि डाला व आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले हजारों की संख्या में उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल की सेवा को छोड़कर प्राइवेट कंपनियों का दामन थाम लिया था। आलम यह है कि दूरभाष केन्द्र डाला से जहां कुछ वर्ष पहले सैकड़ों टेलीफोन उपभोक्ता थे वहीं वर्तमान समय में केवल 21 लैंडलाइन कनेक्शन व छह लीज लाइन ही संचालित हो रहे हैं। डाला से महज आठ किमी कि दूरी पर स्थित ओबरा-चोपन में जहां थ्री जी की सुविधा वर्षों से बहाल है, वहीं 15 हजार से भी अधिक की आबादी वाले औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विख्यात डाला में थ्री जी सुविधा भी मयस्सर नहीं था।

-------

जल्द बहाल होगी सुविधा

मार्च के बाद अप्रैल में 4जी नेटवर्क की सुविधा बहाल कर दी जाएगी। उम्मीद है अगले तीन माह के अंदर डाला क्षेत्र में बीएसएनएल का नेटवर्क अन्य सभी प्राइवेट कंपनियों से बेहतर होगा।

--सुरेश गुप्ता, एसडीओ, ओबरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.