जासं, सोनभद्र : जिलाधिकारी अमित कुमार ¨सह ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए बुधवार की सुबह आठ बजे से जिला स्तरीय जन जागरूकता प्रभातफेरी निकाली जाएगी। इसका आयोजन रामलीला मैदान राब‌र्ट्सगंज परिसर से शुरू होगा। इसका आयोजन सोन स्कूल कायाकल्प, शिक्षा का संकल्प, सोन पढ़ेगा, सोन बढ़ेगा के तहत किया जाएगा।

प्रभातफेरी को जिलाधिकारी अमित कुमार ¨सह हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगें। विशाल प्रभातफेरी राब‌र्ट्सगंज शहर के मुख्य चौराहे से होते हुए सिनेमा रोड, महिला थाना सिविल लाइन आदि से होते हुए बढ़ौली चौराहे पर समाप्त होगी। जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही स्कूली बच्चों व कर्मचारियों को रैली में प्रतिभाग करने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वह सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रभातफेरी को सफल बनायें। ब्लाक पर भी होगी प्रभात फेरी

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय जन जागरूकता प्रभातफेरी के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रतिभाग करने के निर्देश दिये हैं, वहीं जिले के आठों विकास खण्डों पर भी ब्लाक स्तरीय प्रभातफेरी का आयोजन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने ब्लाक स्तरीय प्रभातफेरी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए खण्ड विकास अधिकारियों व खण्ड शिक्षा अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। ब्लाक स्तरीय रैली में सोन स्कूल कायाकल्प, शिक्षा का संकल्प, सोन पढ़ेगा, सोन बढ़ेगा के अभियान में शिक्षामित्र, शिक्षक, आशा, आंगनबाड़ी के साथ ही ब्लाक के अन्तर्गत स्कूलों के बच्चों को प्रतिभाग करने के निर्देश दिये हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस