Move to Jagran APP

आसान किस्त योजना में 35 ने कराया पंजीयन

जागरण संवाददाता चोपन (सोनभद्र) जुगैल थाना क्षेत्र के विद्युत सब स्टेशन चतरवार से जुड़े कुरछा गांव में शुक्रवार को लगे विद्युत विभाग के शिविर में 35 उपभोक्ताओं ने आसान किस्त योजना के तहत बकाये बिल के भुगतान के लिए पंजीयन कराया। उपभोक्ताओं को विद्युत विभाग के कर्मियों ने योजना से संबंधित अहम जानकारी भी दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:05 AM (IST)
आसान किस्त योजना में 35 ने कराया पंजीयन
आसान किस्त योजना में 35 ने कराया पंजीयन

जागरण संवाददाता, चोपन (सोनभद्र) : जुगैल थाना क्षेत्र के विद्युत सब स्टेशन चतरवार से जुड़े कुरछा गांव में शुक्रवार को लगे विद्युत विभाग के शिविर में 35 उपभोक्ताओं ने आसान किस्त योजना के तहत बकाये बिल के भुगतान के लिए पंजीयन कराया। उपभोक्ताओं को विद्युत विभाग के कर्मियों ने योजना से संबंधित अहम जानकारी भी दी।

loksabha election banner

विद्युत वितरण खंड पिपरी के ओबरा उपखण्ड के तहत चतरवार विद्युत सब स्टेशन से जुड़े कुरछा में लगे शिविर में 79 हजार रुपये के बकाये बिल की भी वसूली हुई। बता दें कि योगी सरकार द्वारा प्रदेश में आने वाले सभी विद्युत बकायेदारों के लिए बिल जमा करने के लिए बड़ी राहत देते हुए 31 अक्टूबर 2019 तक के बकायेदारों का सर चार्ज शत प्रतिशत माफ करने की योजना चलाई है। इस योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को 31 दिसंबर 2019 तक पंजीयन कराना होगा। विद्युत विभाग के शैलेंद्र पांडेय व कमला तिवारी ने संयुक्त रूप से बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को अपने बकाये बिल का पांच प्रतिशत या न्यूनतम 15 सौ रुपये व माह का वर्तमान बिल जमा करना होगा। शहरी बकायेदारों को 12 किस्तों एवं ग्रामीण बकायेदारों को 24 किस्तों में बिल भुगतान करने की छूट दी गई है। जिसके साथ प्रत्येक माह का बिल जमा करना होगा। अगर कोई उपभोक्ता किसी माह में बिल नहीं जमा करता है तो उसे दूसरे माह में दो महीने का बिल भुगतान करना होगा। लगातार दो माह तक का बिल एवं मासिक किस्त जमा न करने पर उपभोक्ता का पंजीकरण निरस्त हो जाएगा।  यह भी बताया कि 25 नवंबर को ग्राम बड़गावा में शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर रविद्र जायसवाल, प्रदीप, संदीप, हरिशंकर द्विवेदी, रामश्रृंगार भारती, रामनिहोर व महेंद्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.