Move to Jagran APP

कसया कला पोस्ट आफिस में एक माह से कार्य ठप

जागरण संवाददाता करमा (सोनभद्र) करमा ब्लाक के कसया कला स्थित पोस्ट आफिस में एक माह ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 04:30 PM (IST)
कसया कला पोस्ट आफिस में एक माह से कार्य ठप
कसया कला पोस्ट आफिस में एक माह से कार्य ठप

जागरण संवाददाता, करमा (सोनभद्र) : करमा ब्लाक के कसया कला स्थित पोस्ट आफिस में एक माह से सभी कार्य ठप होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पोस्टमास्टर के न आने से जरूरी कार्य पूरी तरह से ठप है।

loksabha election banner

कसया कला पोस्ट आफिस में कार्यरत पोस्ट मास्टर का स्थानांतरण अन्यत्र हो गया। यहां पर एक व्यक्ति की नियुक्ति हुई है लेकिन उनका दर्शन नहीं होता। पोस्टमैन छह माह पूर्व रिटायर हो चुके हैं। जिससे कसया कला पोस्ट आफिस में खाता खोलवाकर धन बचत करने वाले उपभोक्ता परेशान हैं। सबसे अधिक परेशानी हर माह धन जमा करने वालों को हो रही है। मजे की बात यह है कि बिना किसी अधिकार के गोपनीय पत्रों जैसे रजिस्ट्री, नियुक्ति पत्र आदि को रिटायर्ड पोस्ट मास्टर द्वारा वितरित कर किया जा रहा है। उपभोक्ताओं की शिकायत यह है कि उच्चाधिकारी फोन भी रिसीव नहीं करते। पोस्टआफिस में कार्य ठप होने से लोगों को खाते में जमा धन की चिता सता रही है। पत्रों का वितरण मनमाने तरीके से दूसरे नाम का पत्र दूसरे व्यक्ति को गलत तरीके से वितरित किया जा रहा है। इससे क्षेत्रीयजनों ने आक्रोश व्याप्त हैं। कांति कुमार, अर्चना, उमाकांत, राजेश मिश्रा, विपिन कुमार आदि व्यवस्था में सुधार करने की मांग की है।

कसया कला पोस्टआफिस में तैनात पोस्टमार्टम का विभागीय परीक्षा है। वह परीक्षा के लिए दो दिनों के अवकाश पर हैं। करमा पोस्टआफिस में तैनात एक पोस्टमैन को अटैच किया गया है। पत्रों का वितरण आदि कार्य कराया जा रहा है।

- हिमांशु तिवारी, सब डिविजन इंस्पेक्टर चुनार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.