Move to Jagran APP

स्वास्थ्य शिविर में 161 मरीजों का हुआ उपचार

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : अल्ट्राटेक डाला सीमेंट कंपनी के तत्वावधान में मुफ्त स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 09:59 PM (IST)
स्वास्थ्य शिविर में 161 मरीजों का हुआ उपचार
स्वास्थ्य शिविर में 161 मरीजों का हुआ उपचार

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : अल्ट्राटेक डाला सीमेंट कंपनी के तत्वावधान में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन रविवार को स्थानीय हेल्थ सेंटर में किया गया। इसमें वाराणसी से आई विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने 161 मरीजों का उपचार कर उनमें दवाओं का वितरण किया। इसके साथ ही कुछ मरीजों को सर्जरी के लिए वाराणसी रेफर किया।

loksabha election banner

क्षेत्र के लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने के लिए डाला सीमेंट कंपनी के तत्वावधान में सुबह 11 बजे चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें वाराणसी के संवेदना हास्पिटल के गैस्ट्रो रोग विशेषज्ञ डा. हेमन्त गुप्ता व स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. शालिनी खत्री ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर मरीजों का उपचार किया। स्वास्थ्य शिविर लगभग चार घंटे से अधिक समय तक चला। कुल 161 मरीजों में स्त्री रोग से संबंधित 50 महिलाओं तथा पेट से संबंधित 111 मरीजों का उपचार किया गया। इसके साथ ही शिविर में आए 80 लोगों का एचबीएसएजी का परीक्षण मुफ्त किया गया। मरीजों के परीक्षण के दौरान डा. हेमन्त गुप्ता ने बताया कि पेट से संबंधित ज्यादातर बीमारी अनियमित खान-पान से होती है। ऐसे में लोगों को अधिक तेल व मसाला के भोजन से परहेज करना चाहिए और स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से अल सुबह टहलना चाहिए। डा. गुप्ता ने मरीजों को स्वस्थ रहने के लिए कई सुझाव भी दिए। कुछ सर्जरी से संबंधित मरीजों को वाराणसी के लिए रेफर भी किया। इसके पूर्व शिविर का उद्घाटन अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के यूनिट हेड टीवी राव के निर्देशन में किया गया। हेल्थ सेंटर डाला के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शिवशंकर पंत ने शिविर में आए हुए समस्त चिकित्सकों के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर हेल्थ सेंटर के चिकित्सक डा. आरडी बनर्जी, डा. एमएस त्रिपाठी, डा. वरुण कुमार आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.