Move to Jagran APP

छापेमारी में 14 क्विटल बेसन, 54 किलो कचरी सीज

सोनभद्र होली के त्योहार को मिलावटखोर प्रभावित न करने पाएं इसलिए जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अलग-अलग दो स्थानों पर छापेमारी कर 14 क्विटल बेसन व 54 किलो रंगीन कचरी को सीज किया गया। दोनों दुकानों से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। आगे रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन व पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:03 AM (IST)
छापेमारी में 14 क्विटल बेसन, 54 किलो कचरी सीज
छापेमारी में 14 क्विटल बेसन, 54 किलो कचरी सीज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : होली के त्योहार को मिलावटखोर प्रभावित न करने पाएं इसलिए जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अलग-अलग दो स्थानों पर छापेमारी कर 14 क्विटल बेसन व 54 किलो रंगीन कचरी को सीज किया गया। दोनों दुकानों से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। आगे रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन व पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी गई।

loksabha election banner

28 फरवरी से शुरू हुए होली अभियान तहत शुक्रवार को दोपहर बाद जिला अभिहित अधिकारी सुशील कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी जांच करने के लिए राब‌र्ट्सगंज में पन्नूगंज रोड पर पहुंचे। विवेकानंद प्रेक्षागृह के सामने स्थित एक दुकान में छापेमारी कर वहां 54 किलो रंगीन कचरी को सीज किया गया। उसका नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। इस कार्रवाई की जानकारी मिलते ही आस-पास के खाद्य कारोबारियों ने दुकान बंद कर दिया। जब तक जांच टीम इलाके में रही तब तक दुकान नहीं खुलीं। इसी तरह चोपन के सिदुरिया रोड पर पहुंचकर टीम ने एक दुकान में छापेमारी की। यहां संदिग्ध मामला प्रतीत होने पर 40 बोरी यानी करीब 14 क्विटल बेसन सीज किया गया। अभिहित अधिकारी ने बताया कि जांच लगातार जारी रहेगी। यहां से बेसन का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि होली में ज्यादा चमक-दमक वाली खाद्य वस्तुओं से परहेज करें तो स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.