Move to Jagran APP

धुंध, बादल, बारिश और गिरी बिजली

2ड्डह्लद्धद्गह्म ठ्ठद्ग2ह्य2ड्डह्लद्धद्गह्म ठ्ठद्ग2ह्य2ड्डह्लद्धद्गह्म ठ्ठद्ग2ह्य2ड्डह्लद्धद्गह्म ठ्ठद्ग2ह्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 11:33 PM (IST)
धुंध, बादल, बारिश और गिरी बिजली
धुंध, बादल, बारिश और गिरी बिजली

सीतापुर : जिले में बुधवार को धुंध, बादल व बारिश से मौसम और सर्द हो गया। मंगलवार देर रात से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। भोर के वक्त हल्की बारिश हुई, तो सुबह रुक - रुक कर झमाझम बारिश हुई। रामपुर कलां थाना क्षेत्र के बेहड़ गांव निवासी अनिल की पुत्री पल्लवी (11) घर की छत पर बारिश से कपड़ों को बचाने गई थी। इसी बीच तेज गर्जना के साथ उस पर बिजली गिर गई। जिससे बालिका झुलस गई। जिले के कई अन्य इलाकों में भी खेतों में बिजली गिरने की खबर है, लेकिन उनमें कोई जनहानि की सूचना नहीं है। इस दौरान 23 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवा ने हर किसी को कंपा कर रख दिया। इतने सर्द मौसम में नौनिहालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चों को ठिठुरते हुए स्कूल जाने को मजबूर होना पड़ा। बारिश व हवाओं के चलते जिले के तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 23 डिग्री से गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा। धूप न निकलने की वजह से लोगों को सर्द मौसम से राहत नहीं मिल सकी। वहीं पूरे जिले में प्रशासन की तरफ से अलाव की कहीं कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसकी वजह से जो भी घर से बाहर निकला, वह कांप कर रह गया।

loksabha election banner

फसलों पर मिलाजुला असर

पिसावां क्षेत्र में बुधवार सुबह अचानक मौसम बदलने से ठंड बढ़ गई। बारिश से गेहूं की फसल तो लहलहा उठी लेकिन सरसों को नुकसान हुआ। सरसों की फसल जिसमें फली आई थी वह गिर गई। गन्ना, चना, मसूर को भी बारिश से लाभ हुआ है। कस्बे के किसान रामगुलाम ने बताया कि गेहूं के लिए यह बारिश अधिक लाभकारी है। थानगांव क्षेत्र में तेज हवा व बारिश से खेत में खड़ी सरसों की फसल गिर गई। वहीं गेहूं, गन्ना की फसल को लाभ हुआ है। थानगांव, मियांपुरवा, चंदौली, थानगांव, सुजातपुर आदि स्थानों पर तेज हवाओं के चलते सरसों की फसल गिर गई। नैमिषारण्य, संदना, मिश्रिख, महोली, सिधौली, अटरिया क्षेत्र में भी सामान्य बारिश हुई। वहीं सरैयां, महमूदाबाद, लहरपुर, भदफर, बिसवां, हरगांव क्षेत्र में भी बारिश हुई। इससे रबी फसलों को लाभ हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.