Move to Jagran APP

सीतापुर में वकीलों की अभद्रता, दो गिरफ्तार और छह के खिलाफ मामला दर्ज

एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी ने कहा कि दारोगा की पिटाई के मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई होगी। जिससे कि समाज में एक संदेश जाएगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 04:49 PM (IST)
सीतापुर में वकीलों की अभद्रता, दो गिरफ्तार और छह के खिलाफ मामला दर्ज
सीतापुर में वकीलों की अभद्रता, दो गिरफ्तार और छह के खिलाफ मामला दर्ज

सीतापुर (जेएनएन)। जिला जज के चैंबर में कल वकीलों के उग्र होने के बाद एसपी प्रभाकर चौधरी की मौजूदगी में उनके पीआरओ दारोगा की पिटाई के मामले में एसपी ने बेहद सख्त रुख अपनाया है। एसपी ने अपने पीआरओ की पिटाई तथा अपना मोबाइल छीनने का प्रयास करने वाले वकीलों को रडार पर लिया है। इस मामले में दो वकीलों को आज गिरफ्तार किया गया, जबकि छह अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया है।

loksabha election banner

एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी ने कहा कि दारोगा की पिटाई के मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई होगी। जिससे कि समाज में एक संदेश जाएगा। एसपी ने कहा कि हमारे सब इंस्पेक्टर बहुत ही सहनशीलता परिचय दिया। यह गटना वकीलों के समुदाय के प्रोफेशनल एथिक्स के पूरी तरह से खिलाफ है। एसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा है कि जिसने भी कानून का उल्लंघन किया है उसके खिलाफ निश्चित रूप से कठोर कार्रवाई की जाएगी ताकि समाज में एक संदेश जाए। चाहे न्यायपालिका हो या पुलिस को सबका भरोसा उस पर बरकरार रहे।

वकीलों के खिलाफ डकैती, सरकारी कार्य में बाधा डालने व जान से मारने की धमकी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। एसपी ने सभी नामजद वकीलों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। सभी नामजद वकीलों पर रासुका की कार्यवाही की जाएगी।

सीतापुर में जिला जज के चैंबर में एसपी के पीआरओ दरोगा प्रदीप पांडेय की पिटाई मामले में पुलिस ने आज दो वकीलों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान शहर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। इनमें बार अध्यक्ष सहित छह वकील नामजद हैं। एसपी ने कहा कि हमारे सब इंस्पेक्टर बहुत ही सहनशीलता परिचय दिया। उन्होंने कहा कि घटना वकीलों के समुदाय के प्रोफेशनल एथिक्स के पूरी तरह से खिलाफ है। इस घटना से उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाती है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कठोर कार्रवाई की गई है। घटना जिला जज के चैंबर में घटित हुई। दो लोगों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे भी इसमें कार्रवाई की जाएगी।

वकीलों के पुलिस पर उत्पीडऩ का आरोप लगाने पर एसपी चौधरी ने कहा कि सभी जानकारियां वीडियो में हैं। इस मामले की जांच में पूरी निष्पक्षता बरती जाएगी। जिसने भी कानून का उल्लंघन किया है। उसके खिलाफ निश्चित रूप से कठोर कार्रवाई की जाएगी ताकि समाज में एक संदेश जाए।

सीतापुर में सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए सीतापुर अवध क्लब को ढहाए जाने का विरोध कर रहे क्लब के अध्यक्ष अधिवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता व सेक्रेटरी रामपाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने से नाराज वकीलों ने बुधवार को कचहरी में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान जिला जज के चैम्बर में वकीलों ने एसपी प्रभाकर चौधरी का मोबाइल छीन लिया। इतना ही नहीं, उनके पीआरओ सब इंस्पेक्टर प्रदीप पांडेय की जूतों से पिटाई भी कर दी। यह सब कुछ जिला जज और एसपी की मौजूदगी में होता रहा।

कचहरी के आस आस भी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पुलिस ने सिविल लाइंस इलाके में अतिक्रमणरोधी अभियान के दौरान एक रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए वहां शराब पी रहे दो वकीलों राम प्रकाश सिंह और ओम प्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि जब उनके साथी वकीलों को यह बात पता लगी तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में हंगामा शुरू कर दिया। चौधरी ने बताया कि इसी बीच, वह एक बैठक के सिलसिले में कचहरी पहुंचे तो वकीलों ने उन्हें घेरने की कोशिश की। इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिस पर वकील हाथापाई पर उतारू हो गये और उन्होंने उनके जनसम्पर्क अधिकारी प्रदीप पाण्डेय और उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के साथ मारपीट तथा गालीगलौज की।

उन्होंने बताया कि जिस रेस्टोरेंट को ढहाया गया उस पर कुछ वकीलों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। इस मामले में जिन दो वकीलों को गिरफ्तार किया गया था, वह वहां पर अवैध गतिविधियों का अड्डा चलाते थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतलें भी बरामद की हैं। पुलिस ने मामले में कार्यवाही शुरू की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.