Move to Jagran APP

सीतापुर में गर्भवती पत्नी को दिया तलाक तो देवर ने घर से निकाला

सीतापुर के एक युवक ने मुंबई में अपने मित्र के मोबाइल फोन से अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया। फोन पर पत्नी तलाक-तलाक-तलाक सुनकर गश खाकर गिर गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 07 Oct 2017 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2017 05:42 PM (IST)
सीतापुर में गर्भवती पत्नी को दिया तलाक तो देवर ने घर से निकाला
सीतापुर में गर्भवती पत्नी को दिया तलाक तो देवर ने घर से निकाला

सीतापुर (जेएनएन)। देश की शीर्ष अदालत के तीन तलाक को अवैध घोषित करने के बाद भी इसका प्रयोग थम नहीं रहा है। मुंबई में नौकरी कर रहे सीतापुर के निवासी ने फोन पर अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया।

loksabha election banner

इसके बाद गर्भवती महिला को उसके देवर ने घर से भगा दिया। वह अपने बच्चों के साथ भटक रही है। सीतापुर के एक युवक ने मुंबई में अपने मित्र के मोबाइल फोन से अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया। फोन पर पत्नी तलाक-तलाक-तलाक सुनकर गश खाकर गिर गई। उसने फोन पर अनुनय-विनय की लेकिन बेरहम पति ने फोन काट दिया। 

नाजिरा ने बताया कि इसके बाद तो उसके देवर एराज ने बीती तीन जून को उसे घर से भगा दिया। वह बच्चों को लेकर मायके पहुंच गई। इस बीच उसे प्रसव पीड़ा हुई तो मायके पक्ष के लोग लखनऊ लेकर गए जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। 

इसी दौरान पति ने दूसरी युवती से शादी कर ली। अब दो माह के अदनान समेत तीन मासूमों को लेकर नाजिरा दर-दर भटक रही है। कल पिता नसीर आलम खां के साथ वह सीतापुर में पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची। थानगांव थाना क्षेत्र के पठाननपुरवा गांव की नाजिरा ने बताया कि उसका विवाह सदरपुर थाना क्षेत्र के रूदाईन गांव निवासी रियाज के साथ करीब दस वर्ष पहले हुआ था। शादी के बाद से ही पति उसे प्रताडि़त करने लगा। कुछ दिन बाद पति मुम्बई चला गया। वहां फेरी लगाकर कपड़े बेचने लगा। कमाई ठीकठाक होने लगी तो रियाज का उसके प्रति बर्ताव और बदल गया।

इसी बीच बीती मई में रियाज ने नाजिरा को फोन पर तीन तलाक दे दिया। उस दौरान नाजिरा को लगभग छह माह का गर्भ था। बावजूद इसके वह पति से मिलने मुम्बई पहुंच गई। नाजिरा के मुताबिक मुम्बई पहुंचने पर पति ने मारपीट कर उसे भगा दिया। कुछ दिन बाद रियाज भी अपने घर आया और एक दूसरी महिला से शादी कर ली। उसने लिखित शिकायत सदरपुर थाने में की। 

लखनऊ में गैंग रेप पीडि़ता को केस वापस लेने की धमकी

थाने से पति को छोड़ दिया

नाजिरा के मुताबिक पुलिस रियाज को पकड़ कर थाने लाई और ले-देकर छोड़ दिया। इसके बाद नाजिरा ने थाना-चौकी के साथ जिलास्तरीय अधिकारियों को शिकायती पत्र दिए पर उसे कहीं से न्याय नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: बहराइच में डायल 100 का सिपाही नशे में टुन्न, बार बालाओं के साथ लगाए ठुमके

पीडि़ता के नजदीकी रिश्तेदार मोहम्मद गौस ने बताया कि शिकायत महिला आयोग और जनता दर्शन में मुख्यमंत्री से भी की गई थी। मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बाबत कार्यवाही के लिए लिखा भी गया लेकिन फाइल सीओ कार्यालय में दबी हुई है। 

यह भी पढ़ें: नेशनल फैमिली हेल्थः खून की कमी से जूझ रहीं यूपी की आधी से ज्यादा महिलाएं

क्षेत्राधिकारी को निर्देश 

अपर पुलिस अधीक्षक एमपी सिंह ने कहा इस मामले में कार्यवाही के लिए महमूदाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दे दिए गए हैं।

तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में सुपर स्टार अमिताभ की सेल्फी

पीडि़ता को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश की जा रही है। पीडि़ता के पुलिस पर लगाए गए सभी आरोपों की भी जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.