सीतापुर : गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस मनाया गया। केंद्रीय विद्यालय में प्राचार्य सुनील कुमार ने छात्र-छात्राओं को शिक्षक दिवस का महत्व समझाया और 12वीं के छात्रों ने छात्र-शिक्षक के रूप में कार्य किया। उप-प्राचार्य पूनम सिंह को भी बच्चों ने सम्मानित किया। इसी तरह शहर के लगभग सभी सरकारी-गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में कार्यक्रम हुए। सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल सुदामापुरी में कार्यक्रम में मेजर अशोक शर्मा, जितेंद्र कुकरेजा आदि मौजूद रहे। ग्रामीण क्षेत्र में भी विविध आयोजन

लहरपुर : मां कमलादेवी पीतांबरी विद्यापीठ पारा में आयोजित कार्यक्रम में आरएमपी डिग्री कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. मेजर एसपी शाक्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान प्रबंधक एसपी सिंह व अन्य शिक्षकों ने केक काटा। छात्राओं ने शिक्षकों को उपहार दिए और शिक्षकों ने उन्हें बेहतर भविष्य का आशीर्वाद दिया।

हरगांव : कस्बे के बिड़ला मंदिर इंटर कॉलेज, जागृति इंटर नेशनल, राज स्थलीय पब्लिक, पं. आशाराम शुक्ल मेमोरियल स्मारक विद्यालय, प्राथमिक पाठशाला पकरिया, गुरुनानक विद्यालय सहित विभिन्न विद्यालयों में शिक्षक दिवस मनाया। बच्चों ने शिक्षकों को उपहार भी दिए।

मिश्रिख : कस्बे के स्वर्गीय यशोदा कन्या महाविद्यालय में छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुत किए। इस दौरान छात्राओं ने प्राचार्य डॉ. नीरज त्रिपाठी, प्रमोद वैश्य, शिव नरायन वैश्य, डॉ. शबा अजीज, डॉ. ज्योति गुप्ता, ममता वैश्य आदि गुरुजनों को उपहार देकर आशीर्वाद लिया।

महमूदाबाद : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यवाह रामकुमार वर्मा ने सरस्वती शिशु मंदिर में शिक्षकों से कहा कि, गुरु के बिना जीवन में उत्थान संभव नहीं है। इसलिए हमें शिक्षक का सम्मान करना चाहिए। शिवदास पोरवाल ने शिक्षकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। वहीं प्राथमिक विद्यालय बघाइन में मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

तंबौर : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बेहटा में छात्राओं ने वार्डेन ज्ञानी देवी सहित अन्य शिक्षकों को उपहार दिए।

थानगांव : प्राथमिक विद्यालय थौरा के प्रधानाध्यापक राधेश्याम भार्गव ने बच्चों को अच्छा शिक्षक बनने का आशीर्वाद प्रदान किया। थानगांव के संकुल प्रभारी अखिलेश सिंह ने बच्चों को फल-मिठाई बांटी और आशीर्वाद दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप