Move to Jagran APP

श्रीगांधी महाविद्यालय में कटऑफ जारी, काउंसिलिग आज से

आरएमपी में आज आएगी मेरिट लिस्ट आरएमपी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य आरसी वाष्र्णेय ने बताया बीए व बीएससी प्रथम वर्ष में छात्र-छात्राओं के दाखिले के संबंध में मंगलवार को पहली मेरिट लिस्ट अपराह्न तीन बजे सार्वजनिक करेंगे। फिर 20 जून से प्रवेश प्रारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के लिए 1020 और बीएससी प्रथम वर्ष के लिए 120 सीटें हैं। जिसके आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 11:35 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 11:35 PM (IST)
श्रीगांधी महाविद्यालय में कटऑफ जारी, काउंसिलिग आज से
श्रीगांधी महाविद्यालय में कटऑफ जारी, काउंसिलिग आज से

सीतापुर : नेशनल हाईवे पर स्थित सिधौली के श्रीगांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने सोमवार को बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए संबंधित अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों के आधार पर प्रथम कटऑफ जारी किया है। इसमें सामान्य वर्ग को 58.4 प्रतिशत, पिछड़ी जाति के लिए 56 प्रतिशत व अनुसूचित जाति के 54.4 प्रतिशत तक के अंक वाले अभ्यर्थियों को जगह दी गई है। इस कटऑफ सूची के आधार पर ही महाविद्यालय में संबंधित आवेदकों की काउंसिलिग मंगलवार से प्रारंभ हो रही है।

loksabha election banner

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेंद्र सिंह ने बताया कि, काउंसिलिग 22 जून तक प्रत्येक दिन सुबह 10 बजे से होगी। काउंसिलिग में छात्र-छात्राओं से संबंधित अभिलेखों के साथ मौजूद रहने के निर्देश हुए हैं। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष के लिए कुल 840 सीटें हैं। इसमें 600 सीटें शासन से आवंटित हैं, जबकि 240 सीटें स्ववित्त पोषित हैं। प्राचार्य ने कहा, काउंसिलिग के बाद यदि कुछ सीटें रिक्त रह जाती हैं तो उनके लिए दूसरी कटऑफ सूची 22 जून के बाद जारी की जाएगी। अभी तक बीए प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए करीब 1400 अभ्यर्थियों ने श्रीगांधी महाविद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन किया है। प्राचार्य ने बताया कि, कटऑफ में आने वाले आवेदकों को काउंसिलिग से शुल्क बाउचर प्राप्त कर दो दिनों में संबंधित बैंक शाखा में शुल्क जमा करना अनिवार्य किया है। काउंसिलिग में ये अभिलेख जरूरी

वेब पंजीयन संख्या (कानपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन)।

हाईस्कूल का अंक पत्र मूल व छायाप्रति।

इंटरमीडिएट का अंक पत्र मूल व छायाप्रति।

चरित्र प्रमाण पत्र की मूल प्रति।

स्थानांतरण प्रमाण पत्र (टीसी) की मूल प्रति।

नवीन पासपोर्ट साइज एक फोटो।

आरक्षित वर्ग के लिए जाति प्रमाण पत्र। आरएमपी में आज आएगी मेरिट लिस्ट

आरएमपी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य आरसी वाष्र्णेय ने बताया, बीए व बीएससी प्रथम वर्ष में छात्र-छात्राओं के दाखिले के संबंध में मंगलवार को पहली मेरिट लिस्ट अपराह्न तीन बजे सार्वजनिक करेंगे। फिर 20 जून से प्रवेश प्रारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि, उनके कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के लिए 1020 और बीएससी प्रथम वर्ष के लिए 120 सीटें हैं जिसके आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.