Move to Jagran APP

Sitapur: जिस अस्पताल को विधायक ने लिया है गोद, उसी के वार्ड में भरा बरसाती पानी, प्रसूताएं जमीन पर बैठी मिलीं

Sitapur News - अस्पताल भवन की छत टपक रही है। चहारदीवारी निर्माण के बाद अस्पताल मार्ग पर कीचड़ व्याप्त है। ऐसे में रोगियों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। एंबुलेंस भी कीचड़ में फंस जाती है।

By nirmal pandeyEdited By: Shivam YadavPublished: Sat, 17 Sep 2022 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 12:42 AM (IST)
Sitapur: जिस अस्पताल को विधायक ने लिया है गोद, उसी के वार्ड में भरा बरसाती पानी, प्रसूताएं जमीन पर बैठी मिलीं
कई प्रसूताएं बारिश के पानी से बचने के लिए जमीन पर बैठी मिलीं।

सीतापुर, जागरण संवाददाता। सेवता विधायक ज्ञान तिवारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद ले रखा है। फिर भी इस स्वास्थ्य केंद्र का हाल ये है कि वार्डो और परिसर में जलनिकासी नहीं होने से बारिश का पानी भरा हुआ है। प्रसव कक्ष, फिजीशियन कक्ष, औषधि भंडार, लैब टेक्नीशियन कक्ष और इमरजेंसी वार्ड व भर्ती कक्ष में बारिश का है। 

loksabha election banner

प्रसव कक्ष के बाहर दीवार किनारे कई प्रसूताएं बारिश के पानी से बचने के लिए जमीन पर बैठी मिलीं। अस्पताल भवन की छत टपक रही है। चहारदीवारी निर्माण के बाद अस्पताल मार्ग पर कीचड़ व्याप्त है। ऐसे में रोगियों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। एंबुलेंस भी कीचड़ में फंस जाती है। 

डाक्टर ने कहा- टपकती है छत

अस्पताल अधीक्षक डा. विकास मिश्र ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की छत टपकती है। बारिश के मौसम में अस्पताल मार्ग की हालत खराब होने की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दी है। 

ध्वस्त कर बनेगा नया अस्पताल

विधायक विधायक ज्ञान तिवारी का कहना है कि हाल में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रेउसा आए थे। उन्होंने अस्पताल भवन के संबंध में जानकारी दी थी। उप मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया था कि भवन को ध्वस्त कराकर नया अस्पताल बनाया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से अस्पताल का तकनीकी विशेषज्ञों से निरीक्षण कराकर रिपोर्ट मांगी है। 

विधायक ने बताया कि नया अस्पताल 100 बेड वाला बनाए जाने की योजना है। फिलहाल, सीएचसी में इंटरलाकिंग कार्य के लिए बजट आ गया है। जल्द ही कार्य प्रारंभ कराए जाएंगे। 

क्षेत्र में पोस्टमार्टम हाउस बनवाने का प्रयास

विधायक ज्ञान तिवारी ने यह भी बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पोस्टमार्टम हाउस नहीं है। पोस्टमार्टम के लिए शव को जिला मुख्यालय भेजना पड़ता है। इससे पीड़ित परिवारजन और सरकारी कर्मचारियों को काफी समस्याएं होती हैं। इसलिए उन्होंने उप मुख्यमंत्री से सेवता विधान सभा क्षेत्र के आसपास के छह थानों तंबौर, रेउसा, थानगांव, सदरपुर व सकरन आदि को मिलाकर किसी क्षेत्र में पोस्टमार्टम हाउस बनाने की भी मांग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.