सीतापुर : लॉकडाउन के बाद अब एक जून से ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है। ये ट्रेन कहां-कहां किस-किस रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेंगी, ये अभी साफ नहीं है। स्टेशन अधीक्षक की मानें तो ट्रेन संचालन शेड्यूल आना बाकी है। इसी के इंतजार में टिकट वितरण कार्य कमजोर है। चूंकि संशय ये है कि टिकट मांगने वाला जहां की यात्रा पर जाना चाहता है, वहां के लिए ट्रेन संचालित है या नहीं। यह शेड्यूल आने पर ही तय होगा। फिलहाल, सीतापुर रेलवे जंक्शन अधीक्षक बताते हैं कि, अब एक जून से ट्रेन का संचालन होना है। यदि कोई ट्रेन स्टेशन पर आकर रुकती है तो स्टेशन के अंदर वही यात्री आएंगे जिनका रिजर्वेशन पहले से है। सिर्फ कंफर्म रिजर्वेशन वाले ही यात्री स्टेशन पर प्रवेश पाएंगे, वेटिग टिकट वाले नहीं। वर्जन--

टिकट वापसी के लिए धनराशि की व्यवस्था हो गई है, पर काउंटर पर अभी जरूरतमंदों का आना प्रारंभ नहीं हुआ है। टिकट बुकिग भी न के बराबर है। दो दिन पहले सिर्फ चार टिकट बिके थे। इसके बाद टिकट बिक्री नहीं हुई। गुरुवार को एक भी टिकट बुक नहीं हुआ है।

- श्रीराम वर्मा, अधीक्षक-सिटी रेलवे स्टेशन मंडलीय कार्यालय से कैश की व्यवस्था कराई जा रही है। कुछ के टिकट वापस हुए हैं। रेल आरक्षण केंद्र पर टिकट बुकिग न के बराबर है। गुरुवार को पूरे दिन में छह-सात टिकट बुक हुए हैं। ट्रेनों के संचालन के संबंध में कोई शेड्यूल आया नहीं है। न ही ट्रेन संचालन संबंधी कोई निर्देश विभाग की तरफ से मिले हैं।

- एके शुक्ल, सीतापुर जंक्शन

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस