Move to Jagran APP

गर्भवती को अस्पताल गेट से भगाया

जिला महिला अस्पताल प्रशासन की अमानवीयता दिखी है। यहां आई गर्भवती को अस्पताल गेट से वापस कर दिया गया। उसके साथ अभद्रता भी की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 12:23 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:06 AM (IST)
गर्भवती को अस्पताल गेट से भगाया
गर्भवती को अस्पताल गेट से भगाया

सीतापुर: बुधवार को जिला महिला अस्पताल प्रशासन की अमानवीयता व हददर्जे की लापरवाही देखने को मिली। यहां उपचार के लिए आई गर्भवती को न केवल अस्पताल गेट से वापस कर दिया गया बल्कि उसके साथ अभद्रता भी की गई। गर्मी में बेहाल महिला व उसके परिवारजन को राहत तब मिली जब एसडीएम सदर ने हस्तक्षेप कर महिला को चिकित्सीय परामर्श दिलाई। परसेंडी विकास खंड के शाहमहोली के पास स्थिति ग्राम बुढ़नापुर निवासी रवीना पत्नी प्रदीप नौ माह के गर्भ से है। उसके पेट में तेज दर्द था। वह एंबुलेंस से अपने पति के साथ जिला महिला अस्पताल उपचार के लिए आई थी। जब रवीना अपने परिवारजन के साथ अस्पताल गेट पर पहुंची तो उसको गेट से ही वापस जाने के लिए कहा गया। रवीना के पति का कहना है अस्पताल कर्मियों से उपचार की गुहार लगाई लेकिन उन्होंने एक न सुनी। बल्कि रवीना के साथ अभद्रता करना शुरू कर दी। उसके बाद मजबूरन प्रदीप अपनी पत्नी रवीना को लेकर वापस चल दिया। तेज धूप में पैदल लालबाग चौराहे तक ही पहुंचे होंगे कि रवीना के एकबार फिर दर्द होने लगा। दर्द से बेहाल रवीना वहीं दुकान के बाहर छाया में लेट गई। उसकी इस समस्या को देखते हुए कुछ लोगों को रहम आ गई। उन्होंने एसडीएम सदर अमित भट्ठ को फोन कर महिला के मदद की गुहार लगाई। एसडीएम ने मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए सीएमएस डॉ. सुषमा कर्णवाल को फोन कर महिला का उपचार करने के लिए कहा। तब जाकर महिला को चिकित्सीय परामर्श दी गई। परामर्श व दवा पाकर रवीना ने राहत महसूस की तथा एसडीएम को धन्यवाद दिया। महिला आपकी मिलने वाली हैं

loksabha election banner

एसडीएम सदर अमित भट्ठ ने जब सीएमएस को फोन किया तो उन्होंने पूछा महिला आपकी मिलने वाली हैं क्या। इस पर एसडीएम ने कहा मिलने वाला क्या होता है। उपचार पाने का सबका हक है। इसलिए महिला का उपचार कीजिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.