Move to Jagran APP

साढ़े चार घंटे गुल रही बिजली, परेशान रहे लोग

सोमवार को साढ़े चार घंटे शहर की बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। घरों में पानी का संकट पैदा हो गया। दफ्तरों में लगे इनवर्टर जवाब दे गए। जनरेटर की मदद लेकर लोगों ने जरूरी काम किए। दरअसल शहर के हुसैनगंज पावर हाउस में 220 केवी में मरम्मत का काम होना था। लिहाजा पावर कॉरपोरेशन ने बिजली कटौती की सूचना पहले ही दे दी थी लेकिन इसके बाद भी लोगों को रोजमर्रा के कामों को निपटाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:10 AM (IST)
साढ़े चार घंटे गुल रही बिजली, परेशान रहे लोग
साढ़े चार घंटे गुल रही बिजली, परेशान रहे लोग

सीतापुर : सोमवार को साढ़े चार घंटे शहर की बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। घरों में पानी का संकट पैदा हो गया। दफ्तरों में लगे इनवर्टर जवाब दे गए। जनरेटर की मदद लेकर लोगों ने जरूरी काम किए। दरअसल, शहर के हुसैनगंज पावर हाउस में 220 केवी में मरम्मत का काम होना था। लिहाजा पावर कॉरपोरेशन ने बिजली कटौती की सूचना पहले ही दे दी थी, लेकिन इसके बाद भी लोगों को रोजमर्रा के कामों को निपटाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर 12 बजे बिजली गुल हो गई थी। लोगों को लगा कि, कुछ देर में आ जाएगी, लेकिन काफी देर तक सप्लाई न आने पर पता किया तो बताया गया कि मरम्मत का काम पूरा होने के बाद ही आपूर्ति बहाल होगी। शाम साढ़े चार बजे के बाद बिजली के दर्शन होने पर लोगों को राहत मिली। इस दरम्यान में घरों में लगे इनवर्टर जवाब दे गए। कई मुहल्लों में पानी का भी संकट रहा। एसडीओ टाउन शुभम सिंह ने बताया कि, 220 केवी में मरम्मत होने की वजह से सप्लाई ठप थी। भवानीपुर, पुराना सीतापुर, हुसैनगंज और सिटी पावर हाउस के उपकेंद्रों की बिजली काटी गई थी, इससे इन उपकेंद्रों से जुड़े तकरीबन शहर के सभी मुहल्लों में आपूर्ति बंद रही। बताया कि, पूरे शहर में 40 हजार कनेक्शन हैं।

loksabha election banner

इनसेट

रोजमर्रा के काम में बाधा

शहर की बिजली गुल रहने से आटा चक्की से लेकर साइबर कैफे और फोटो स्टेट की दुकानों पर सन्नाटा रहा। यहां काम लेकर पहुंचने वाले लोगों को वापस जाना पड़ा या फिर बिजली आने का घंटों तक इंतजार करना पड़ा। कई दुकानदारों को काम के लिए जनरेटर की मदद लेनी पड़ी।

वर्जन

आज नहीं होगी कटौती : देवेंद्र

विद्युत पारेषण खंड के अधिशाषी अभियंता देवेंद्र सिंह ने बताया कि 220 केवी का काम फिलहाल पूरा कर लिया गया है। थोड़ा कार्य बचा है। कोशिश रहेगी कि मंगलवार को बिना कटौती काम किया जाए। अगर सप्लाई बंद होती तो 15-20 मिनट के लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.