सीतापुर : बिसवां ब्लाक की कालूपुर, पिसावां की बीहट गौर, रेउसा ब्लाक की नकहा-कनौरा व भौली, सिधौली की उनई, छावन व बाड़ी और कसमंडा ब्लाक की ग्राम सभा पूरनपुर व भांडिया के प्रधान पद के लिए रविवार को मतदान होगा। इन ग्राम सभाओं के 24300 के करीब मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान कराने के लिए शनिवार को मतदान कार्मिक रवाना हो गए। पोलिग पार्टियों को संबंधित ब्लाक से रवाना किया गया। देर शाम तक पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी आरपी सिंह ने सिधौली ब्लाक पहुंचकर पोलिग पार्टियों की रवानगी का जायजा लिया। कसमंडा की दो, सिधौली की तीन, रेउसा की दो, बिसवां व पिसावां ब्लाक की एक-एक ग्राम सभा के प्रधान पद के उम्मीदवार का निधन होने से चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

51 मतदान दल में शामिल है 204 कार्मिक

रेउसा, बिसवां, पिसावां, कसमंडा, व सिधौली ब्लाकों की नौ ग्राम पंचायतों में प्रधान पद का मतदान कराने के लिए 51 पोलिग पार्टियां रवाना की गई है। एक मतदान दल में चार सदस्य शामिल हैं। इस तरह 204 कार्मिक मतदान की जिम्मेदारी संभालेंगे। पिसावां की बीहट गौर ग्राम पंचायत के प्रधान पद का चुनाव कराने को आठ मतदान दल रवाना किए गए। तीन पोलिग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है।

कहां कितने मतदाता और उम्मीदवार

- रेउसा ब्लाक की ग्राम सभा नकहा-कनौरा में 1150 मतदाता हैं और नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं ग्राम सभा भौली से चार उम्मीदवारों ने प्रधान पद पर दावेदारी पेश की है। यहां 1225 मतदाता मतदान करेंगे।

- सिधौली ब्लाक की ग्राम सभा उनई में 1900 मतदाता हैं और दस उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। छावन के 1863 मतदाता सात उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। बाड़ी ग्राम सभा में 8039 मतदाता हैं, यहां से सात उम्मीदवार प्रधानी लड़ रहे हैं।

- बिसवां ब्लाक की ग्राम सभा कालूपुर में 1266 मतदाता है और 4 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है।

- पिसावां ब्लाक की ग्राम पंचायत बिहट गौर में पांच प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। ग्राम सभा में 5055 मतदाता है ।

- कसमंडा की पूरनपुर ग्राम पंचायत में कुल 9 उम्मीदवार मैदान में है। 1059 मतदाता मतदान करेंगे। वही भंडिया ग्राम पंचायत में छह प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। ग्राम सभा के मतदाताओं की संख्या 2749 है।