Move to Jagran APP

मतदान में दिखा गजब का उत्साह, मतगणना आज

बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर शांतिपूर्ण मतदान कड़ी सुरक्षा में रखी गईं मतपेटियां

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 12:08 AM (IST)
मतदान में दिखा गजब का उत्साह, मतगणना आज
मतदान में दिखा गजब का उत्साह, मतगणना आज

सीतापुर : बार एसोसिएशन सीतापुर के चुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से पूरी हो गई। मतदान के लिए अधिवक्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। विभिन्न पदों के लिए हुए मतदान में कुल 861 मतों में से 788 मत पड़े। मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सभी की निगाहें गुरुवार को होने वाली मतगणना पर लगीं हैं। किसके सिर पर ताज सजेगा, यह दोपहर बाद तक स्पष्ट हो जाएगा।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर प्रक्रिया पिछले दिनों से चल रही है। नामांकन व अन्य औपचारिकताएं पूरी होने के बाद बुधवार को मतदान होना था। इसे लेकर बार एसोसिएशन सभागार में काफी व्यवस्थाएं की गईं थीं। सुबह मतदान शुरू हो गया। मतदान को लेकर अधिवक्ताओं में भी खासा उत्साह दिखा। सुबह से बार एसोसिएशन सभागार के बाहर मतदान के लिए लाइन लग गई। शाम तक यह उत्साह बरकरार रहा। यही वजह है कि करीब 92 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। एल्डर कमेटी के चेयरमैन शाहिद हुसैन सिद्दीकी, चुनाव अधिकारी हरीश कुमार अयूबी, सहायक चुनाव अधिकारी राजेश मल्होत्रा, श्रीराम रस्तोगी दिन भर शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए मुस्तैद रहे।

आज होगी मतगणना

मतदान के पश्चात अब मतगणना का इंतजार है। प्रत्याशियों के साथ ही अधिवक्ताओं में भी नए पदाधिकारियों को लेकर कयासबाजी चल रही है। अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर कौन जीत सकता है, इसको लेकर भी गणित लगाई जा रही है।

विभिन्न पदों पर कड़ा संघर्ष

अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय संघर्ष के आसार हैं। वहीं सचिव पद पर चारों प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए कुल तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। उपाध्यक्ष 10 वर्ष से अधिक के दो पदों के लिए से प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिनका भाग्य मत पेटी में बंद हो गया। संयुक्त सचिव प्रशासन व प्रकाशन पर सीधी लड़ाई देखने को मिली है। कोषाध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशी होने से सीधा मुकाबले के आसार हैं। वरिष्ठ कार्यकारिणी के 6 पदों के लिए 7 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें किसी एक को बाहर होना पड़ेगा संयुक्त सचिव लाइब्रेरी पर विशाल सक्सेना का नाम अकेला होने से निर्विरोध निर्वाचन तय है। कनिष्ठ कार्यकारिणी पर से छह पदों के लिए पांच उम्मीदवारों का नामांकन हुआ था जिन्हें जिन्हें निर्विरोध निर्वाचन तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.