सीतापुर : तेज हवा ने बिजली वितरण व्यवस्था को बेहाल कर दिया है। जिला मुख्यालय पर भवानीपुर इलाके से जुड़े कई मुहल्लों की बिजली घंटों गुल रही। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट फीडर से जुड़े मुहल्लों की बिजली भी करीब सात घंटे गुल रही। इससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

मौसम का मिजाज पिछले दो दिनों से बदला हुआ है। तेज हवा और बढ़ती डिमांड को पूरा करने में आपूर्ति भी लड़खड़ा रही है। एसडीओ टाउन रवि प्रकाश गौतम ने बताया कि तेज हवा की वजह से फाल्ट बढ़े हैं। इससे कटौती करनी पड़ रही है। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट फीडर से जुड़े मुहल्लों में बिजली ने भी खूब छकाया। हालांकि, इसके बारे में अफसरों ने पूर्व में ही सूचना दे दी थी। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कटौती के दौरान मरम्मत कार्य किया गया है। बिजली कटौती से फीडर के लोहारबाग, ग्रीकगंज, विकास भवन के पीछे की कलेक्ट्रेट कालोनी में बिजली आपूर्ति बाधित रही। जेई मिथिलेश यादव ने बताया कि ट्रांसपोर्ट फीडर में अंदर रखे ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट कराया जाना है।

बनेगा बिलिंग सेटर :

ट्रांसफार्मर बाहर शिफ्ट होने के बाद उपभोक्ताओं के लिए बिलिग सेंटर बनाया जाएगा। बिलिग सेंटर बनने के बाद उपभोक्ता यहां पर भी बिल जमा कर सकेंगे। बिलिग सेंटर बन जाने के बाद करीब 20 हजार उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

आज 11 बजे से तीन बजे तक कटौती :

ट्रांसपोर्ट फीडर से जुड़े मुहल्लों में गुरुवार को भी लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ेगा। जेई के मुताबिक गुरुवार को भी दिन में 11 बजे से तीन बजे तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी। इस दौरान ट्रांसफार्मर शिफ्टिग का काम किया जाएगा।

नवंबर से जमा कर सकेंगे बिल :

अवर अभियंता सब स्टेशन नंबर एक मिथिलेश यादव ने बताया कि उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बुधवार को सात घंटे कटौती कर मरम्मत कार्य किया गया है। ट्रांसपोर्ट फीडर पर नवंबर में बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी। इसी के लिए ये काम कराया जा रहा है।

विधायक से बिजली के लिए लगाई गुहार :

बिसवां : महिलाओं ने नागरिक अधिकार संगठन के बैनर तले विधायक महेंद्र सिंह यादव को मांग पत्र सौंपा। इसमें काशीराम कालोनी में बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई। इसमें बताया गया कि कालोनी में 150 परिवार रहते हैं, यहां की आबादी 500 है। तीन वर्ष से परिवार अंधेरे में रहने को विवश हैं।

बिजली न होने से अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन समस्या की अनदेखी की जा रही है। अधिशासी अभियंता से भी मिला गया, वह बिजली के लिए बजट न होने की बात कह रहे हैं। समस्या को लेकर शीघ्र ही बिजली विभाग का घेराव किया जाएगा। कमरुन निशां, हरीशंकर गुप्ता, शकीला, रेशमा, शमा, ममता शुक्ला, लक्ष्मी जायसवाल, प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran