Move to Jagran APP

घोषणा के साथ ही जिले में दिखा एमसीसी का प्रभाव

द्गद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ठ्ठद्ग2ह्यद्गद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ठ्ठद्ग2ह्यद्गद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ठ्ठद्ग2ह्यद्गद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ठ्ठद्ग2ह्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 10:57 PM (IST)
घोषणा के साथ ही जिले में दिखा एमसीसी का प्रभाव
घोषणा के साथ ही जिले में दिखा एमसीसी का प्रभाव

सीतापुर : लोकसभा चुनाव-2019 के लिए रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त के स्तर से घोषणा होते ही जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) को प्रभावित करने को जुट गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर रविवार शाम से ही पूरे जिले में पहले से लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स व पोस्टर हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। शहर में सिटी मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश उपाध्याय, एसडीएम सदर पूर्णिमा सिंह और सीओ सिटी योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में देर शाम तक लालबाग, रोडवेज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन आदि सार्वजनिक स्थलों पर लगे होर्डिंग्स, बैनर व पोस्टरों को हटवाने की कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

कस्बों में हटाई गई होर्डिंग्स व पोस्टर

महमूदाबाद : नगर क्षेत्र में एसडीएम के नेतृत्व में नगर पालिका प्रशासन ने बस अड्डा चौराहे से राजनीतिक दलों की लगी होर्डिंग्स को हटाने का काम शुरू किया है। जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्राली और सफाई कर्मियों के साथ कोतवाली मार्ग, रामकुंड चौराहा, पैंतेपुर मार्ग, रामपुर मथुरा मार्ग का भ्रमण कर होर्डिंग्स हटवाई हैं। पैंतेपुर में अधिशाषी अधिकारी बबलू कुमार व उनके कर्मचारियों द्वारा होर्डिंग्स पोस्टर हटाने का काम शुरू हुआ है। एसडीएम अमित भट्ट ने बताया कि चुनाव अधिसूचना जारी हो गई है। आयोग के निर्देशानुसार नगर व ग्रामीण क्षेत्र के मार्गाें व गांवों में लगी होर्डिंग्स को हटाया जाएगा।

हरगांव : खंड विकास अधिकारी कार्यलय के सामने लगी होर्डिंग्स पोस्टरों को प्रशासन ने हटाया है। साथ ही लोगों को हिदायत दी है कि बिना जिला प्रशासन की अनुमति के अब कोई भी होर्डिंग्स पोस्टर नहीं लगाएगा।

रेउसा : ब्लॉक कर्मचारियों व पुलिस द्वारा कस्बा चौराहे से लेकर बहराइच, महमूदाबाद, बिसवां, तंबौर आदि मार्गों पर पहले से लगी होर्डिंग्स पोस्टरों को हटाया है। एडीओ पंचायत राम सहारे ने बताया कि बिना अनुमति के अब कहीं पर भी राजनीतिक दल होर्डिंग्स पोस्टर नहीं लगाएंगे।

लहरपुर : एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ अखंड प्रताप सिंह की अगुआई में पूरे कस्बे से अभियान चला कर होर्डिंग्स व पोस्टरों को हटाया गया है। कस्बे के बिसवां तिराहा, शहर बाजार, मजाशाह चौराहा सहित कई तिराहे-चौराहों से होर्डिंग्स पोस्टर हटाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.