Move to Jagran APP

चंदा न देने पर बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या

सीतापुर : जलविहार मेले में हो रही नौटंकी के लिए चंदा न देने पर दो पक्षों में विवाद हो गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 11:30 PM (IST)
चंदा न देने पर बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या
चंदा न देने पर बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या

सीतापुर : जलविहार मेले में हो रही नौटंकी के लिए चंदा न देने पर दो पक्षों में विवाद हो गया। बात बढ़ने पर एक युवक के घर धावा बोल दिया। युवक को पीटने के लिए दरवाजा तोड़ रहे दबंगों को बुजुर्ग ने रोका तो उसकी पीट कर हत्या कर दी गई। बचाव में आए लोगों को भी पीटा गया। हालांकि मारपीट में दूसरे पक्ष के लोग भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने मृतक पक्ष से गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है, जबकि दूसरे पक्ष की एनसीआर लिखी गई है।

loksabha election banner

खैराबाद इलाके के जैनापुर गांव में जलविहार मेले में नौटंकी चल रही थी। गांव का हरिश्चंद नौटंकी देखने पहुंचा था। मेला समिति के प्रमोद आदि ने हरिश्चंद से चंदा मांगा तो उसने रुपये न होने की मजबूरी जताई। इस पर उसे मेले से भगा दिया गया। इसको लेकर हरिश्चंद व उसके भाइयों ने विरोध किया तो इन पर हमला कर दिया गया। हमला होने पर यह लोग अपने घर भाग आए और दरवाजा बंद कर लिया। पीछा कर रहे दबंग उसके घर तक पहुंच गए। जब दबंग दरवाजा तोड़ने लगे तो बाहर सो रहे हरिश्चंद के बुजुर्ग पिता भगवानदीन (60) पुत्र कुंदन ने विरोध किया। इस पर दबंग भगवानदीन पर टूट पड़े और उनको मरणासन्न कर दिया। जब भगवानदीन को बचाने के लिए उनकी पत्नी मुन्नी देवी, बहू हरिनानी आदि पहुंचे तो उनको भी पीटा गया। हालांकि भगवानदीन पक्ष के लोगों के जवाबी हमले में दूसरे पक्ष के प्रमोद, अंजलि आदि भी जख्मी हुए। हमले में मरणासन्न भगवानदीन की सदर अस्पताल में मौत हो गई। उनके बेटे हरिश्चंद ने प्रमोद, बहोरी, हरीश, हेमकरन, नीरज, दिवाकर आदि को नामजद किया है। उधर दूसरे पक्ष से प्रमोद ने तिवारी, हुकुमचंद व हरिश्चंद को नामजद किया है। एसओ सचिन कुमार ¨सह का कहना है कि दो पक्षों में मारपीट हुई है। इसको लेकर प्रमोद की ओर से पहले केस दर्ज कराया गया, जबकि मृतक के परिवार के लोगों ने सुबह तहरीर दी है। जिसमें गैर इरादतन हत्या मुकदमा दर्ज किया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.