Move to Jagran APP

कॉलेज में बनाया प्रबंधक का आवास

सीतापुर : यूपी बोर्ड के नियम भले ही कुछ हों, लेकिन कॉलेज में प्रबंध तंत्र की मनमानी चलती है। यह सच्च

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:30 PM (IST)
कॉलेज में बनाया प्रबंधक का आवास
कॉलेज में बनाया प्रबंधक का आवास

सीतापुर : यूपी बोर्ड के नियम भले ही कुछ हों, लेकिन कॉलेज में प्रबंध तंत्र की मनमानी चलती है। यह सच्चाई डीआइओएस को निरीक्षण के दौरान देखने को मिली। उन्हें जय गुरुदेव ग्रामीण इंटर कॉलेज कुसैला में कॉलेज में प्रबंधक का आवास मिला। जिसका एक दरवाजा विद्यालय के भीतर की तरफ खुला हुआ था। प्रधानाचार्य ने विद्यालय भवन की गाटा संख्या दूसरी बताते हुए सफाई दी, लेकिन डीआइओएस ने गेट को बंद करने का निर्देश दिया कि बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रबंध तंत्र का कोई भी सदस्य कॉलेज में प्रवेश नहीं करेगा।

loksabha election banner

डीआइओएस नरेंद्र शर्मा ने बुधवार को निरीक्षण में पाया कि कक्षा नौ से 12 तक इस विद्यालय में कृषि विषय की मान्यता है, लेकिन प्रयोगशाला ही नहीं है। विद्यालय के दो वाहनों की सूचना एआरटीओ को नहीं दी गई थी। प्रवक्ता का वेतन रोका, प्रधानाचार्य को हिदायत

कृषक इंटर कॉलेज महोली में डीआइओएस को व्यवस्थाएं भगवान भरोसे मिलीं। कॉलेज के प्रवक्ता चंद्र कुमार शुक्ल उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करके चले गए थे। इस संबंध में प्रधानाचार्य सचेंद्र मिश्रा भी स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। डीआइओएस ने प्रवक्ता का अगले आदेश तक वेतन अवरुद्ध करते हुए प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। विद्यालय में कृषि विषय के लगभग एक सैकड़ा 11वीं के छात्र दरी पर बैठकर पढ़ाई करते मिले। इस पर डीआइओएस ने तत्काल फर्नीचर मुहैया कराने का आदेश दिया। कॉलेज के कमरों में पंखे तो लगे हुए थे लेकिन वह मुड़े हुए थे और चल नहीं रहे थे, जबकि कॉलेज में बच्चों से विद्युत शुल्क वसूला जा रहा है। छात्रों की उपस्थिति बेहद कम मिलने पर डीआइओएस ने प्रधानाचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। दोनों कॉलेज में निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिलीं हैं। प्रवक्ता हस्ताक्षर करके कॉलेज से गायब थे और प्रधानाचार्य को इसकी जानकारी नहीं थी। प्रवक्ता का वेतन रोकते हुए प्रधानाचार्य के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है।

नरेंद्र शर्मा, डीआइओएस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.