संसू, सीतापुर : विधानसभा निर्वाचन के चौथे चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों के नामांकन हो रहे हैं। दूसरे दिन कुल छह उम्मीदवारों ने सदर तहसील में पर्चा भरा है। इसमें सीतापुर सदर सीट पर सपा के उम्मीदवार राधेश्याम जायसवाल, महोली से सपा प्रत्याशी अनूप गुप्ता, महमूदाबाद से उम्मीदवार नरेंद्र वर्मा ने पर्चा भरा है। सीतापुर सदर सीट से नगर पालिका अध्यक्ष राधेश्याम जायसवाल के बेटे सचिन जायसवाल ने भी पर्चा भरा है। भाजपा उम्मीदवारों में सेवता से ज्ञान तिवारी और हरगांव से सुरेश राही ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिले में भाजपा के उम्मीदवार तो सादगी के साथ दिखे, लेकिन सपा के उम्मीदवारों में राधेश्याम जायसवाल खुद रिक्शा चलाकर नामांकन स्थल पर आए। इनकी तरह महोली से सपा उम्मीदवार अनूप गुप्ता और उनके प्रस्तावक साइकिल चलाकर नामांकन करने आए थे।

नामांकन के दूसरे दिन सदर तहसील में दिखी रौनक

प्रथम दिन गुरुवार की अपेक्षा नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को सदर तहसील में रौनक रही। पुलिस प्रशासन सतर्क रहा। पैरा मिलिट्री फोर्स भी लगाई गई। नामांकन स्थल पर लोगों की भीड़ देखते ही पुलिस कर्मी लोगों को खदेड़ने लग रहे थे। वैसे बैरिकेडिग लगाकर नामांकन स्थल को काफी सुरक्षित किया गया है। बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी और संग्रह अमीन कार्यालय के पास के रास्तों पर बैरिकेडिग के साथ ही लोहे की जाली लगाकर रास्ते को अवरुद्ध किया गया है।

कैमरों में कैद हो रहीं नामांकन स्थल व बाहर की गतिविधियां

एसडीएम सदर अनिल कुमार ने बताया, नामांकन प्रक्रिया सीसी कैमरे की निगरानी में हो पूरी की जा रही है। सभी नौ नामांकन कक्षों में और तहसील परिसर में सीसी कैमरे लगे हैं। बाहर प्रवेश द्वार संख्या-चार और उधर लालबाग चौराहे की तरफ सीसी कैमरा लगाया गया है। इस तरह कुल 21 सीसी कैमरे नामांकन प्रक्रिया की गतिविधियों को कैद कर रहे हैं। एसडीएम ने बताया, सीसी कैमरे के फुटेज का निरीक्षण भी हो रहा है। नामांकन स्थल और बाहर लालबाग चौराहे से एसपी आफिस तक के मार्ग की सभी गतिविधियां सीसी कैमरे में कैद हो रही हैं।

इन विस सीटों पर उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

विस क्षेत्र - हुए नामांकन

सीतापुर - 02

महोली - 01

हरगांव - 01

सेवता - 01

महमूदाबाद - 01

कुल - 07 सेट

Edited By: Jagran