सीतापुर : महमूदाबाद इलाके में लूट और छिनैती की घटनाएं थम नहीं रही हैं। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे बाइक सवार बदमाशों ने दुकान पर मेंथा आयल खरीद रहे व्यापारी से दो लाख रुपये लूट लिए। दिनदहाड़े बजारा क्षेत्र में हुई वारदात से दुकानदार हतप्रभ हैं। बहरहाल, पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी है।

चतुराबेहड़ निवासी विकास कुमार पुत्र रंगीलाल के मुताबिक गांव के मोड़ के पास उसकी दुकान है। वह फुटकर तरीके से मेंथा आयल की खरीद भी करता है। सुबह करीब 10 बजे अपाचे बाइक सवार दो युवक दुकान पर आए। मेंथा के बारे में जानकारी लेने के दौरान बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए। व्यापारी के मुताबिक बैग में करीब दो लाख रुपये थे। घटना की सूचना डायल 112 और कोतवाली को दी गई। पुलिस दोनों बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

कोतवाली प्रभारी महमूदाबाद मुकुल प्रकाश ने बताया कि मेंथा आयल व्यापारी की दुकान पर दो युवक आए थे। भाव पूछने लगे और वहां रखा बैग लेकर भाग गए। बैग में डेढ़ से दो लाख रुपये बताए जा रहे हैं। बाइक सवारों की तलाश की जा रही है।

सदरपुर की ओर भागे बाइक सवार बदमाश :

व्यापारी के मुताबिक रुपयों का बैग लेकर बाइक सवार बदमाश सदरपुर की ओर भागे। वहीं, व्यापारी से लूट के बाद इलाके में भय का माहौल है। कुछ दिन पूर्व भी एक व्यापारी से बाइक सवार बदमाशों ने 30 हजार रुपये लूट लिए थे।

दो घरों से नकदी व कीमती सामान समेट ले गए चोर

चोरों ने कमलापुर के सुजौलिया निवासी दो सगे भाइयों के घर को निशाना बनाया। छत के रास्ते घर में घुसे चोर 75 हजार रुपये सहित लाखों के जेवर चोरी कर ले गए। सुबह वारदात की जानकारी हुई तो पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर दी।

बुधवार रात चोर यादवेंद्र सिंह के घर में दाखिल हुए और गृहस्वामी के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। दूसरे कमरे में रखे बक्से से करीब 75 हजार रुपये, जेवर व कीमती वस्त्र चुराकर ले गए। इसी क्रम में भाई प्रेम कुमार सिंह के घर में घुसे चोरों ने पांच हजार रुपये व जेवर इत्यादि चोरी कर लिया। थानाध्यक्ष मनीष सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran