Move to Jagran APP

स्कूल में बीईओ का प्रवेश रोकेंगे शिक्षक

सीतापुर : बच्चों के जय ¨हद बोलने पर प्रधानाध्यापक को निलंबन की धमकी देकर बीईओ मिश्रिख बुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:08 PM (IST)
स्कूल में बीईओ का प्रवेश रोकेंगे शिक्षक
स्कूल में बीईओ का प्रवेश रोकेंगे शिक्षक

सीतापुर : बच्चों के जय ¨हद बोलने पर प्रधानाध्यापक को निलंबन की धमकी देकर बीईओ मिश्रिख बुरे फंस गए। मंगलवार को मिश्रिख ब्लॉक के शिक्षक बीआरसी पर एकत्र हुए और धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान निर्णय लिया गया कि बीईओ छोटेलाल को किसी भी विद्यालय में प्रवेश करने से रोका जाएगा। इसके बाद शिक्षकों का हुजूम तहसील परिसर पहुंचा और जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम राजीव पांडेय को सौंपा।

loksabha election banner

बता दें कि मिश्रिख ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय लेखनापुर का निरीक्षण करने बीईओ छोटेलाल पहुंचे थे। बीईओ के अभिवादन में बच्चों ने खड़े होकर जय ¨हद का उद्घोष किया था। जिससे खफा बीईओ ने प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश त्रिवेदी को निलंबित करने की धमकी थी। यह प्रकरण प्राथमिक शिक्षक संघ के संज्ञान में आया तो संघ ने बीईओ पर कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल दिया। मंगलवार को मध्याह्न अवकाश के बाद ब्लॉक भर के शिक्षक बीआरसी पर एकत्रित हुए। शिक्षकों ने संघ के जिला मंत्री व ब्लॉक अध्यक्ष रवींद्र दीक्षित के नेतृत्व में धरना देकर बीईओ पर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में संघ ने जिलाधिकारी से उच्चाधिकारियों से प्रकरण की जांच कराने की मांग की है। बीएसए द्वारा गठित तीन सदस्यीय बीईओ की टीम को अवैधानिक करार देते हुए तर्क रखा की बीईओ के विरुद्ध बीईओ जांच कैसे कर सकता है। संघ ने जिलाधिकारी से बीईओ को बीएसए का संरक्षण प्राप्त होने की बात कहते हुए जांच के दौरान ब्लॉक से हटाने की मांग की है। आरोप यह भी है कि बीईओ प्रधानाध्यापक से शिकायत वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं। इनसेट

अन्य विभाग से हो जांच

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकिशोर ¨सह व मंत्री रवींद्र दीक्षित ने मंगलवार को बीएसए अजय कुमार को मांग पत्र दिया। जिसमें कहा गया है कि बीईओ मिश्रिख विवादित रहे हैं। उनको ब्लॉक से हटाते हुए अन्य विभाग के अधिकारियों से प्रकरण की जांच कराई जाए। बीएसए को शाम तक निर्णय लेने का समय देते हुए संघ ने अगले आंदोलन की रणनीति की घोषणा की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.