Move to Jagran APP

बैंकों और डाकघर की हड़ताल से भटके आमजन

बीएसएनएल में हड़ताल के चलते भी उपभोक्ता रहे बेहाल परेशान होकर भटकते दिखे ग्राहक जमा-निकासी में समस्या

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 10:53 PM (IST)
बैंकों और डाकघर की हड़ताल से भटके आमजन
बैंकों और डाकघर की हड़ताल से भटके आमजन

सीतापुर : केंद्रीय कर्मचारी परिसंघ के आह्वान पर बैंक, डाकघर और बीएसएनएल कर्मियों की हड़ताल से उपभोक्ता बेहाल रहे। पैसे जमा करने, निकासी व अन्य कामों से बैंक आए ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

विकास भवन की इंडियन बैंक शाखा पहुंची हबीबपुर निवासी सरला देवी को जरूरी खर्च के लिए रुपये निकालने थे, कर्मियों की हड़ताल से मायूस लौटना पड़ा। रामपुर मथुरा से आई मगनदेवी को भी हड़ताल की जानकारी नहीं थी। बैंक आकर पता चला, तो परेशानी का सामना करना पड़ा। मगन देवी को इलाज के लिए पैसे निकालने थे। खैराबाद इलाके से आई रामरती भी मायूस होकर वापस गई। पंजाब नेशनल बैंक आए सज्जाद को भी परेशानी उठानी पड़ी। डाकघर आने वाले ग्राहकों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ी। कसरैला से आई सरोजा देवी को डाकघर खाते की पासबुक पर इंट्री करानी थी। अन्य ग्राहकों को भी जमा निकासी व अन्य काम में परेशानी हुई। हालांकि हड़ताल में ना शामिल कुछ कर्मी काम करते रहे। बीएसएनएल का कर्मचारी भी हड़ताल पर रहे। बिल जमा करने आए उपभोक्ता परेशान होकर घूमते दिखे। हड़ताल में पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, आंध्रा बैंक, यूको बैंक आदि शामिल रहीं। कंफेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट एम्प्लाइज वर्कर्स आयकर के आह्वान पर आयकर कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई के शाखा सचिव प्रफुल्ल वर्मा के नेतृत्व में कर्मियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान नितिन कुमार, शिवदीप सिंह, केके सिंह, सौरभ, सामवेद आदि मौजूद रहे। इन मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे कर्मचारी

- बैंकों का निजीकरण रोका जाए।

- समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाए।

- कारपोरेट एनपीए वसूल किया जाए।

- बैंकों में कर्मियों की भर्ती की जाए।

- रेलवे, रक्षा और डाक विभागों का निजीकरण बन्द किया जाए।

- डाक विभाग के कैडर पुनर्गठन के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जाए।

- केंद्र सरकार के विभागों में नए पदों के सृजन से रोक हटाई जाए। ट्रक यूनियन भी हड़ताल पर

ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के आह्वान पर ट्रक मालिक व चालक भी हड़ताल पर रहे। पदाधिकारियों ने ओवरलोडिग कराने वाले व्यापारियों पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। एसोसिएशन अध्यक्ष नियाज हुसैन, महामंत्री मो. इरफान की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे ट्रक मालिकों ने अन्य प्रदेशों की तरह प्रत्येक टोल प्लाजा पर कांटा लगवाकर ट्रकों का वजन कराए जाने की मांग की। इस मौके पर रिकू त्रिपाठी, राजकुमार गुप्ता, अमजद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.