Move to Jagran APP

सीतापुर में ट्रैफिक व्यवस्था के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप, विधायक ने दरोगा को चेताया

सीतापुर में ट्रैफिक के नाम पर परेशान करने वाले दरोगा को विधायक सिधौली मनीष रावत ने चेतावनी दी। साथ ही इस संबंध में सीओ से शिकायत भी की। दरोगा पर आरोप है कि वह चेकिंग के नाम पर लोगों को परेशान करते हैं।

By Jagdeep ShuklaEdited By: Vikas MishraPublished: Sat, 19 Nov 2022 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 02:45 PM (IST)
सीतापुर में ट्रैफिक व्यवस्था के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप, विधायक ने दरोगा को चेताया
ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर लोगों को परेशान कर रहे दरोगा को विधायक मनीष रावत ने चेताया

सीतापुर, जागरण संवाददाता। सिधौली से बिसवां मार्ग पर मास्टरबाग में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर लोगों को परेशान कर रहे दरोगा को विधायक मनीष रावत ने चेताया। कहा, लोगों को परेशान मत करिए, वाहन चेकिंग का एक समय रखिए और उसी समय वाहनों को रोकिए, प्रपत्र की जांच करिए। बाइक सवार को दौड़ाइए मत, न ही उसकी बाइक की चाबी निकालिए। इस तरह की हरकत से बाइक सवार का वाहन अनियंत्रित होकर होता है और वह गिरकर चोटिल हो जाता है।

loksabha election banner

विधायक ने दारोगा शिव बहादुर सिंह से यह भी कहा कि आपकी तमाम शिकायतें मिल चुकी हैं। इस संदर्भ में उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) यादवेंद्र यादव से भी कहा है। मामला शुक्रवार शाम छह बजे का है। सिधौली विधायक ने बताया कि वह भागवत कार्यक्रम में जा रहे थे, तभी मास्टर बाग में देखा कि दारोगा शिव बहादुर सिंह कुछ बाइक सवार लोगों को रोककर उनसे बहस कर रहे थे। जिस पर वह रुक गए और दारोगा को ट्रैफिक व्यवस्था के नाम पर राहगीरों को परेशान न करने के प्रति चेताया। विधायक मनीष रावत ने बताया कि कमलापुर थाना क्षेत्र की मास्टरबाग चौकी पर दरोगा शिव बहादुर सिंह प्रभारी है।

दरोगा पर परेशान करने का आरोपः सिधौली विधायक मनीष रावत ने बताया कि बाइक पर महिला हो या बुजुर्ग दरोगा जी हर किसी को रोकते हैं और अभिलेखों की जांच के नाम पर परेशान करते हैं। विधायक ने कहा कि बाइक से कोई अपने बुजुर्ग को बैठाकर कहीं जा रहा है या कोई महिला के साथ जा रहा है। दरोगा जी रोककर बाइक की चाबी निकाल लेते हैं। यह बाइक सवार नहीं रुका तो उसे दौड़ा लेते हैं। पुलिस चौकी प्रभारी की इस तरह की हरकतों से आसपास क्षेत्र के लोग काफी परेशान भी हैं, वह लोग उनसे (विधायक) कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। दरोगा से विधायक ने कहा कि इस संदर्भ में उन्हें कई बार पहले भी शिकायतें मिली है।

विधायक ने हमें किया था फोन : सीओ- पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) यादवेंद्र यादव ने बताया, शुक्रवार शाम को विधायक मनीष रावत का फोन आया था। वह मास्टरबाग पुलिस चौकी प्रभारी के बारे में बता रहे थे। हमने विधायक से कहा था कि चौकी प्रभारी यदि वाहन चेकिंग के नाम पर किसी को परेशान कर रहे हैं तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। वैसे इस समय यातायात माह भी चल रहा है। हम सभी यातायात दुुरुस्त कराने की ड्यूटी भी है। कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसे रोकना और कागज जांचना जरूरी भी है। कभी-कभी बाइक सवार उचक्के छिनौती आदि तरह के अपराध भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.