Move to Jagran APP

टीईटी-1 चौकस व्यवस्था, 951 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी

सीतापुर : टीईटी रविवार को दो पालियों में 44 केंद्रों पर बिना किसी वाद-विवाद के सफलता पू

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:39 PM (IST)
टीईटी-1  चौकस व्यवस्था, 951 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी
टीईटी-1 चौकस व्यवस्था, 951 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी

सीतापुर : टीईटी रविवार को दो पालियों में 44 केंद्रों पर बिना किसी वाद-विवाद के सफलता पूर्वक संपन्न हो गई। इसमें कुल 21,867 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 951 लोगों ने परीक्षा ही छोड़ दी है। डीआईओएस नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा 28 केंद्रों पर कराई गई है। इसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 14,449 अभ्यर्थी शामिल होना था पर 538 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे हैं, जबकि 13,911 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। दूसरी पाली की परीक्षा 16 केंद्रों पर कराई गई। इसमें 8,369 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, जिसमें 413 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे हैं। दूसरी पॉली में 7,956 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। डीआईओएस ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा के लिए 28 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और इतने ही पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए थे। बारीकी से इंतजाम देखे गए, परीक्षा केंद्रों पर लगे पुलिस बल को पूरी तरह से अलर्ट किया गया था। साथ ही परीक्षा केंद्रों के आंतरिक हिस्से में भी हर तरफ पैनी नजर रखी गई। जिसके बेहतर परिणाम ये रहे कि किसी भी परीक्षा केंद्र पर नकल आदि का कोई मामला सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

परिवहन के रहे इंतजाम टीईटी अभ्यर्थी की संख्या का देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के बस अड्डों व रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल लगाया था। अभ्यर्थियों को गंतव्य स्थान के लिए बसें समय से मिल सकें, इसके बेहतर इंतजाम रोडवेज पर किए गए थे। बिना किसी आपाधापी के अभ्यर्थियों को वाहन मिल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.