सीतापुर: 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा जिला तिरंगे के रंग में रंग गया। शहर से लेकर दूर गांवों तक आजादी के पर्व का उल्लास छाया है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। दीप जलाकर शहीदों को नमन किया गया। देशभक्ति के गीतों की धुन भी सुनाई दी। कस्बों व गांवों के बाजारों तक आजादी के पर्व को मनाने के लिए दुकानों पर खरीदारी तेज रही। झंडा, कैप, बैंड, बैज आदि की खरीदारी के लिए देर शाम लोग बाजारों में जुटे रहे। स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न संस्थानों द्वारा किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों ने तिरंगा झंडा से लेकर अन्य सामग्रियों की खरीदारी की। सरकारी कार्यालयों व सभी प्रमुख जगहों पर तिरंगा रंग की झालरों ने आजादी के पर्व का उत्साह बयां किया। लोगों ने अपने घरों व प्रतिष्ठानों को भी तिरंगे रंग की झालर से सजाया। आजादी के पर्व को लेकर स्कूली बच्चों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। वंदे मातरम व भारत माता की जय के जयकारे लगाए गए। सजाए गए सरकारी भवन व स्मारक

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कलक्ट्रेट, विकास भवन, नगरपालिका कार्यालय, जिला अस्पताल, तहसील कार्यालय सहित सभी सरकारी भवनों को तिरंगा रंग की झालरों से सजाया गया है। इसके अलावा गांधी पार्क, लालबाग पार्क, लालबाग चौराहा सहित प्रमुख शिक्षण संस्थाओं के भवन भी सजाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वंदे मातरम

देश के सबसे बड़े पर्व का उल्लास सांस्कृतिक कार्यक्रमों, स्कूलों व बाजारों में ही नहीं सोशल मीडिया पर भी छा गया है। बुधवार सुबह से ही सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेशों के आदान प्रदान का क्रम भी शुरू हो गया। वंदे मातरम, भारत माता की जय, ये देश है वीर जवानों का, अमर शहीदों को नमन आदि संदेश भेजे गए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप