Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर में श्रमिक की हत्या, ईंट भट्ठे पर सोते समय मजदूरों में हुआ विवाद, साथी ने पीटकर ले ली युवक की जान

मामला जिले के शिवनगर डिड़ई क्षेत्र का है। करही शुक्ल में स्थित ईंट भट्ठे पर सोते समय तीन श्रमिकों के बीच झगड़ा हुआ तो आसपास मौजूद मजदूरों ने पहले शांत कराया। दोबारा एक मजदूर उठा और अपने दो साथियों को बेरहमी से पीट दिया। जिससे एक की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 18 May 2023 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 12:28 PM (IST)
सिद्धार्थनगर में श्रमिक की हत्या, ईंट भट्ठे पर सोते समय मजदूरों में हुआ विवाद, साथी ने पीटकर ले ली युवक की जान
साथी को पीट-पीटकर मार डाला श्रमिक। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर जिले के शिवनगर डिड़ई थाना क्षेत्र के करही शुक्ल में ईंट भट्ठे पर सो रहे श्रमिक की उसके साथी ने पीटकर जान ले ली। उसने अपने एक और साथी की पिटाई की है। जिससे वह घायल हो गया है। उसका मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। मृतक का नाम धर्मेंद्र है। वह श्रावस्ती जिले के एकौना थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर खुदरा गांव का रहने वाला था। उसकी उम्र 20 वर्ष थी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया है। तहरीर नहीं मिलने के कारण अभी मुकदमा नहीं दर्ज किया जा सका है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद श्रमिकों से घटना की जानकारी ली है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

धर्मेंद्र व उसके गांव के सुरेंद्र व मोनू करीब माह भर से करही शुक्ल स्थित भट्ठे पर काम कर रहे थे। बुधवार की रात तीनों भट्ठे के पास लगे ईंट के चट्टे पर सोये थे। रात में किसी बात को लेकर तीनों में कहासुनी हो गई। तीनों के बीच बात बढ़ने पर वहां अन्य श्रमिक भी पहुंच गए। श्रमिकों से बात करके किसी तरह से मामले को शांत कराया और सोने चले गए। थोड़ी देर बाद सुरेंद्र उठा और लकड़ी के पटरे से धर्मेंद्र व मोनू की पिटाई कर दी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

चीख-पुकार सुन अन्य श्रमिक वहां पहुंचे तो देखा धर्मेंद्र की मौत हो चुकी है। मोनू खून से लथपथ पड़ा था। उन्होंने इसकी जानकारी भट्ठा मालिक को दी। मोनू को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। सुबह घटना की जानकारी पाकर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद व शिवनगर डिड़ई थानाध्यक्ष राजेश शुक्ल भी वहां पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक ने भट्ठा मालिक व श्रमिकों से पूछताछ की। बाद में पुलिस ने आरोपित को घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा कि मामला मारपीट का बताया जा रहा है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले कुछ भी कहा नहीं जा सकता। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.