सिद्धार्थनगर : शीला ने प्रेमी के साथ साजिश करके पति मथुरा मौर्या की हत्या की थी। इस हत्या में प्रेमी के दो मित्र भी शामिल रहे। हत्यारोपितों का नाम थाना व ग्राम ढेबरुआ निवासी संदीप मौर्या उर्फ सोनू, विश्वनाथ यादव, अमरमणि उर्फ छोटू और शीला मौर्या है। विश्वनाथ डाक विभाग में पोस्टमैन पद पर कार्यरत है। हत्या में प्रयुक्त बोलेरो को वह रिश्तेदार से मांग कर लाया था।

पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में मथुरा मौर्या हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बताया कि सात अक्टूबर को थाना गोल्हौरा के ग्राम बरगदवा नाला पुल के पास उसका शव मिला था। परिजनों ने शव का शिनाख्त किया। गले पर कसाव का निशान मिला था, पिता की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। जांच में सामने आया कि मथुरा का विवाह वर्ष 2009 में शीला मौर्या के साथ हुआ था। उस समय वह मुम्बई में मजदूरी करता रहा। बाहर रहने के दौरान पत्नी के संबंध संदीप उर्फ सोनू से बन गए। प्रेमी व पत्नी मायका पक्ष से दूर के रिश्तेदारी में आते हैं। सोनू अक्सर घर पर आने-जाने लगा। इस संबंध को लेकर मथुरा मौर्या के पिता ने आपत्ति भी जताई थी। इसी बात को लेकर पति भी गांव वापस लौट आया। इसके बाद प्रेमी व पत्नी ने मिलकर रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। छह अक्टूबर की शाम संदीप ने मथुरा को फोन करके घुमाने के बहाने बुलाया था। बोलेरो पर पहले से आरोपित विश्वनाथ और अमरमणि शराब पी रहे थे। बोलेरो में ही रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी। शव को बरगदवा नाला पुल के पास फेंक दिया। हत्या के समय भी पत्नी ने प्रेमी के मोबाइल पर फोन करके बात भी की थी। मामले का पर्दाफाश करने वाली टीम में एसओ गोल्हौरा महेंद्र चौहान, एसआइ लीला यादव, मुख्य आरक्षी पीएन सिंह, बृज कुमार, आरक्षी दुर्ग विजय यादव, महिला आरक्षी सोनी यादव, सोनम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

..

पुलिस ने ऐसे की गिरफ्तारी

जांच में जुटी गोल्हौरा थाना पुलिस ने सर्विलांस टीम का सहयोग लिया। पति व पत्नी के काल डिटेल को खंगालना शुरू किया। पत्नी के मोबाइल से संदीप मौर्या से दिन भर में कई बार बात होना पुलिस को खटकने लगा। पुलिस ने पहले पत्नी से पूछताछ शुरू की। पहले तो वह बरगलाती रही, कुछ देर बाद वह टूट गई। पुलिस ने आरोपितों को नंबर को खंगाला। सभी की अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तारी की।

..

तीन पुत्रियों की मां है आरोपित पत्नी

मथुरा मौर्या व पत्नी शीला मौर्या के तीन पुत्रियां हैं। बड़ी पुत्री की उम्र छह, मझली चार व छोटी आठ माह की है। आरोपित प्रेमी संदीप मौर्या भी एक पुत्री का पिता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस