सिद्धार्थनगर : मौसम विभाग की ओर से तेज हवा को लेकर तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया। मंगलवार की तरह बुधवार को भी हवा की रफ्तार काफी तेज रही। आज हवा की गति 23 से 30 किलोमीटर रही। बीच-बीच में तेज आंधी जैसा मौसम दिखाई दिया। तूफानी हवा के चलते इटवा-बढ़नी मुख्य मार्ग पर विद्युत पोल लटक गया है, वह तो भला हो कि दूसरी लाइन के हाईवोल्टेज तार का, जिस पर पोल लटक गया, नहीं तो नीचे सड़क पर गिर जाता। फिलहाल कस्बे की आपूर्ति को बाधित कर दिया गया।

दो दिनों से मौसम काफी बदल गया है। कल की भांति आज आसमान पर बादल छाए रहें, कभी-कभी हल्की बूंदाबांदी भी हुई। तापमान में आई गिरावट के चलते जनमानस को गर्मी से राहत मिली, लेकिन हवा की रफ्तार तेज होने के कारण समस्याएं भी पैदा हुईं। ग्रामीण क्षेत्रों में लाइन ट्रिप होने के कारण कई बार बिजली आती और जाती रही। शहर में तो आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई। दोपहर में चौराहे से आगे बढ़नी मार्ग पर पोल गिर गया, जिसकी वजह से आपूर्ति काटनी पड़ी। जिस प्रकार पोल झुका हुआ है, उससे किसी अप्रिय घटना को लेकर लोग शंकित हैं।

अवर अभियंता एके मिश्रा ने कहा कि जो पोल झुका उस पर आपूर्ति नहीं थी, परंतु सप्लाई वाले तार पर पोल गिरने से आपूर्ति को बाधित करना पड़ा। पोल को ठीक करने के लिए कर्मी लगे हुए हैं।

एसडीओ विद्युत कौशल किशोर ने कहा कि कस्बे में आपूर्ति का संचालन बंद है। ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति बहाल है, तेज हवा से बीच-बीच में समस्या आ जा रही है।

Edited By: Jagran