Move to Jagran APP

चेता विभाग, जर्जर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू

दैनिक जागरण ने 20 नवंबर के अंक में हिचकोले खाते होता है दो दर्जन गांवों का सफर शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद विभाग पुलिया निर्माण के साथ उसके मरम्मत के कार्य में जुट गया है। इस मार्ग पर कनपुरवा गांव के पास बहुत बड़ा तालाब है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST)
चेता विभाग, जर्जर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू
चेता विभाग, जर्जर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू

सिद्धार्थनगर: बांसी - खलीलाबाद मार्ग से जुड़ा कनपुरवा- मुजडीह संपर्क मार्ग के दिन अब बहुरने वाले हैं। तालाब के बगल में इस मार्ग पर प्रतिवर्ष बरसात के समय जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती थी। जिससे सड़क हर वर्ष टूटती थी और दो दर्जन गांवों का आवागमन भी प्रभावित होता था।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 20 नवंबर के अंक में हिचकोले खाते होता है दो दर्जन गांवों का सफर शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद विभाग पुलिया निर्माण के साथ उसके मरम्मत के कार्य में जुट गया है। इस मार्ग पर कनपुरवा गांव के पास बहुत बड़ा तालाब है। सड़क काफी नीची होने व तालाब के पानी का निकास न होने से बरसात में सड़क डूब जाती थी।

अधिशासी अभियंता, लोनिवि, बांसी राजेश कुमार ने कहा कि जलभराव के कारण ही प्रतिवर्ष सड़क टूट जाती थी। पानी निकास के लिए पुलिया निर्माण ही एक विकल्प था। जहां सड़क टूटी है, उसकी भी मरम्मत इसके बाद कराई जाएगी।

शोहरतगढ़ को बाइपास मिलने से खुशी

चार वर्ष से कस्बा के लोग केंद्र सरकार व जनप्रतिनिधियों से शोहरतगढ़ में जाम की समस्या से निजात पाने के लिए बाईपास की मांग कर रहे थे। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 26 नवंबर को बाइपास पर मोहर लगा दी। इससे कस्बे के नागरिकों में खुशी है। केंद्र सरकार के इस कदम की इंटरनेट मीडिया पर लोग लगातार प्रशंसा कर रहे हैं।

एनएचआइ द्वारा नेशनल हाईवे 730 टूलेन का निर्माण बढ़नी से लेकर गौहनिया तक कर लिया गया है। हाईवे का शोहरतगढ़ कस्बे में जगह काफी कम होने से चैड़ाई का मानक पूरा नहीं हो पाया है। सड़क काफी सकरी है। नाली व फुटपाथ का भी निर्माण नहीं हो सका है, इससे आए दिन लोग जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। बाईपास का निर्माण हो जाने से लोगों को इससे निजात मिल जाएगी। सिद्धार्थ वेलफेयर सोसाइटी प्रबंधक वकार खान व प्रधानपुत्र अभय सिंह ने कहा है कि शोहरतगढ़ कस्बे में बाईपास बनने से आम जनमानस का सफर आसान हो जाएगा। छात्रों व आम नागरिकों को जाम की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष नीलेश चौधरी व गड़ाकुल प्रधान श्याम सुंदर चौधरी ने बाईपास की सौगात मिलने का स्वागत किया है, सांसद व सड़क परिवहन मंत्री का धन्यवाद भी दिया। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष चंदन पांडेय व समाजवादी छात्र सभा विष्णु उमर ने कहा है कि शोहरतगढ़ कस्बे के लिए बाईपास बनाना सरकार द्वारा अच्छा कदम है। बाईपास न बनने से छोटे व्यापारियों व आम जनमानस में हर समय भय बना रहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.