Move to Jagran APP

UP Nikay Chunav 2023: नेपाल सीमा को जोड़ने वाली पगडंडियों पर गश्त बढ़ाएगी पुलिस, 11 मई को होना है मतदान

यूपी नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 11 मार्च को सिद्धार्थनगर जिले में मतदान होना है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन तैयारी में जुटे हैं। इसी क्रम में चुनाव के दौरान नेपाल सीमा को जोड़ने वाले पगडंडियों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 08 May 2023 03:16 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2023 03:16 PM (IST)
UP Nikay Chunav 2023: नेपाल सीमा को जोड़ने वाली पगडंडियों पर गश्त बढ़ाएगी पुलिस, 11 मई को होना है मतदान
पैदल मार्च करते एसएसबी व पुलिस के जवान। -जागरण

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर जिले के 11 निकायों में 11 मई को मतदान होना है। इसे देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से नेपाल सीमा को जोड़ने वाले पगडंडियों पर पुलिस गश्त बढ़ाएगी। बार्डर से जुड़े सभी थाना प्रभारियों को एसपी ने दिशा निर्देश जारी किये हैं। उनसे कहा गया कि आवाजाही करने वाले संदिग्धों पर नजर रखें। जरूरत होने पर उनके पहचान प्रमाण पत्र की जांच करने के पश्चात ही आवाजाही की अनुमति दें।

loksabha election banner

एसएसबी के जवानों के साथ सामन्जस्य बनाकर कार्य करें। नेपाल बार्डर से सटे बढ़नी और कपिलवस्तु नगर पंचायत में भी मतदान होना है। नगरपालिका व नगर पंचायतों में गुरुवार को मतदान होना है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस अलर्ट मोड पर है। बार्डर से जुड़े थाना क्षेत्रों में खुली सीमा होने से संदिग्धों के मतदान के दिन सीमा पार कर आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

तस्करों पर भी खास निगाह रखेंगे जवान

पुलिस को तस्करों पर खास निगाह रखने को कहा गया है। पगडंडियों के रास्ते उनके आवाजाही को देखते हुए इन रास्तों पर निरंतर निगाह रखने का निर्देश बीट पुलिस अधिकारियों को मिले हैं।

बार्डर क्षेत्र से जुड़े हैं यह थाने

नेपाल सीमा को मोहाना, कपिलवस्तु, चिल्हिया, शोहरतगढ़, ढेबरूआ और लोटन थाना क्षेत्र जुड़ा हुआ है। इन थाना क्षेत्रों के ककरहवा, अलीगढ़वा, हरिवंशपुर, खुनुवा, बढ़नी सहित अन्य रास्तों से लोग आवाजाही करते हैं। इस संबंध में एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि पाल सीमा पर पुलिस को गश्त बढ़ाने को कहा गया है। पगडंडियों पर पुलिसकर्मी निरंतर निगरानी करते रहेंगे।

जवानों किया फ्लैग मार्च

नगर पंचायत बढ़नी चाफा में आगामी निकाय चुनावों के मद्देनजर एसएसबी के महाराजगंज की इकाई ने दोपहर में पैदल मार्च किया। इसका नेतृत्व भवानीगंज थानाध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने किया। दस्ता बढनी चाफा बाजार स्थित साधन सहकारी समिति से शुरू हो कर पूरे कस्बे का रमण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.