बिजली पोल पर गिरा पेड़, आपूर्ति ठप

सिद्धार्थनगर : धमौरा गांव के उत्तर सड़क के किनारे बिजली के पोल पर आम का एक पेड़ गिर गया। जिससे पोल दो खंड में टूट कर धराशायी हो गया। मार्ग अवरुद्ध होने के साथ आसपास के पांच गांवों की आपूर्ति भी ठप हो गई है।

शनिवार भोर में हल्की वर्षा के साथ हवा चलने लगी थी। खेसरहा ब्लाक के धमौरा गांव के उत्तर धमौरा- कपियवा मार्ग के किनारे सूखा शीशम का पेड़ काफी दिनों से पड़ा था, जो हवा के झोंके से पोल पर जा गिरा। जिससे सीमेंट के दो बिजली पोल बीच से टूट कर गिर गए। इससे बुढ़ी घोसियारी,धमौरा सहित पांच गांवों की आपूर्ति बाधित हो गई है। गांव के लोगों ने पोल टूट के गिरने की सूचना बिजली विभाग को दी, पर दोपहर दो बजे तक विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। सूर्य प्रकाश मिश्रा, कामेश्वर नाथ मिश्रा, संतोष आदि का कहना था कि सूचना विद्युत उपकेंद्र खैरटिया को दे दी गई है । घंटों बाद भी कोई कर्मचारी मौके पर नहीं आया। संयोग ठीक था कि जब पोल गिरा तो उसके कुछ देर पहले ही बिजली कटी थी। नही तो बड़ा हादसा से इन्कार नहीं किया जा सकता।

खैरटिया विद्युत उपकेंद्र के जेई कृष्ण कुमार ने बताया की सुबह जानकारी हुई है। इस समय वर्षा हो रही है, मौसम साफ होते ही उसे सही कराने का प्रयास करूंगा। वर्षा में बिजली का कार्य संभव नही होता है।

Edited By: Jagran