Move to Jagran APP

डीएम के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सुपरवाइजर, निलंबित

सिद्धार्थनगर : जागरण ने शुक्रवार के अंक में मुख्यमंत्री के लिए बनी रिपोर्ट पर माननीयों की आपत्ति व

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:48 PM (IST)
डीएम के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सुपरवाइजर, निलंबित
डीएम के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सुपरवाइजर, निलंबित

सिद्धार्थनगर : जागरण ने शुक्रवार के अंक में मुख्यमंत्री के लिए बनी रिपोर्ट पर माननीयों की आपत्ति व शनिवार के अंक में प्रशासन की रिपोर्ट पर मंडलायुक्त भी नाराज शीर्षक से खबर प्रकाशित की है। जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने इसे गंभीरता से लिया। शनिवार को जिले के विभिन्न गांवों का निरीक्षण कर टीकाकरण की स्थिति जानी। इस दौरान सुपरवाइजर अनुपस्थित मिले। इसके लिए सीएमओ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। सुपरवाइजर का प्रभार एनएमए मोरार चन्द्र के पास था। सीएमओ ने उन्हें निलंबित कर दिया। इसके अलावा कई अन्य केंद्रों का निरीक्षण किया गया। वहां बच्चों के टीकाकरण की स्थिति देखी। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक हिदायत दी। एनएमए मोरार चंद्र की तैनाती उस्का सीएचसी पर है। पोखरभिटवा व विनयका केंद्र की जिम्मेदारी उनके पास है।

loksabha election banner

गांवों में गर्भवती व महिलाओं के टीकाकरण की सत्यता जानने के लिए जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने उस्का सीएचसी व नौगढ़ पीएचसी के कुछ केंद्रों का निरीक्षण किया। सुबह करीब 11 बजे उन्होंने पोखरभिटवा केंद्र का निरीक्षण किया। वहां प्रभारी सुपरवाइजर मोरार चंद्र अनुपस्थित मिले। विनयका में भी वह अनुपस्थित दिखे। इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने उनके विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएमओ डा.आर.के.मिश्र ने उन्हें निलंबित कर दिया। विनयका में पता चला कि 35 बच्चों को टीका लग चुका है। 6 बच्चे गांव से बाहर हैं। दो बच्चे बीमार हैं। दो बच्चों के परिजनों ने टीकाकरण से मना कर दिया है।

---

टीकाकरण की प्रगति के लिए गठित होगा डाक्टरों का पैनल

टीकाकरण की प्रगति के लिए जिलाधिकारी ने डाक्टरों का पैनल गठित करने के लिए कहा है। उन्होंने इसके लिए डा.संदीप व डा.सौरभ चतुर्वेदी को जिम्मेदारी सौंप दी है। साथ ही यह भी कहा है कि शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए वह तीन अन्य डाक्टरों का भी चयन कर लें। ताकि इस कार्य में तेजी आ सके। सीएमओ को निर्देशित किया कि एमओआइसी प्रत्येक सप्ताह आशाओं की मी¨टग कर टीकाकरण व अन्य योजनाओं के प्रगति की जानकारी लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.