Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर में बिजली, पानी बंद होने से सड़क पर उतरे लोग, आपूर्ति बहाल करने की मांग करते हुए लगाया जाम

सिद्धार्थनगर जिले के 700 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप होने से संकट गहरा गया है। वहीं बिजली व पानी की समस्या को लेकर कंट्रोल रूम में तीन दिन में 171 शिकायतें आईं। परेशान लोगों ने आपूर्ति बहाल करने की मांग करते हुए जाम लगा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sat, 18 Mar 2023 01:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 01:36 PM (IST)
सिद्धार्थनगर में बिजली, पानी बंद होने से सड़क पर उतरे लोग, आपूर्ति बहाल करने की मांग करते हुए लगाया जाम
पथरा फीडर के सामने बांसी-डुमरियागंज मार्ग पर विरोध करते हुए लोगों ने लगाया जाम। -जागरण

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। बिजली कटौती के चलते गांव व कस्बों में भी पानी की समस्या विकराल होने लगी है। बांसी उपकेंद्र के पथरा फीडर से जुड़े 235 गांवों की बिजली आपूर्ति तीन दिनों से ध्वस्त है। इसको लेकर शनिवार सुबह क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने पथरा फीडर के सामने बांसी-डुमरियागंज मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पुलिस मौजूद है। वह लोगों को समझाने में जुटी है, लेकिन उनका कहना है कि जब तक बिजली बहाल नहीं होगी, वह मानने वाले नहीं हैं।

loksabha election banner

लोगों ने पथरा फिडर का किया घेराव

विद्युत कटौती से त्रस्त लोगों ने सुबह पथरा फीडर का घेराव किया। बाद में फीडर के सामने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन, पथरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। वह आंदोलनकारियों को मनाने में जुट गई कि किसी तरह से वह अपना आंदोलन वापस लें। करीब आधे घंटे समझाने के बाद भी वह अपनी जिद पर अड़े हैं कि आपूर्ति बहाल होने पर ही वह जाम समाप्त करेंगे।

कर्मियों के हड़ताल से मचा हाहाकार

बता दें विद्युत अभियंताओं और कर्मचारियों की गुरुवार रात 10 बजे से शुरू हुई 72 घंटे की हड़ताल से पूरे जिले में बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। जिले के 21 विद्युत उपकेंद्र बंद हो चुके हैं। इससे 2.20 लाख से अधिक घरों को बिजली नहीं मिल रही है। 700 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इससे पानी को लेकर लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। शहर के काशीराम कालोनी में एक फाल्ट के चलते 72 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप है। यहां जनरेटर चलाकर लोग काम चला रहे हैं।

बहाल हुई मधुकरपुर की आपूर्ति

शहर के मधुकरपुर मोहल्ले में पिछले तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप थी। शुक्रवार की रात जिला प्रशासन ने किसी तरह से मधुकरपर की आपूर्ति बहाल कराई। तीन दिनों में जिला मुख्यालय पर 171 शिकायतें आ चुकी हैं और निस्तारण एक का भी नहीं हो सका है। हालांकि उपजिलाधिकारी सदर डॉ. ललित कुमार मिश्र का कहना है कि जोगिया, मुख्यालय सहित कई फीडरों में उन्होंने समस्या का निराकरण कराया है। जिले में फाल्ट की बढ़ती संख्या के चलते शुक्रवार शाम तक 21 उपकेंद्र बंद हो चुके हैं। इससे जुड़े करीब 2.20 लाख घरों को बिजली नहीं बिजली नहीं मिल रही है।

यह उपकेंद्र हो चुके हैं बंद

जो उपकेंद्र ब्रेक डाउन में चले गए हैं उनमें ढेबरूआ, बढ़नी, बोहली, तिलगड़िया, इटवा ग्रामीण, पचमोहनी, गुलहरा, बलुआ, भनवापुर, इटवा तहसील फीडर, बेलवा, बर्डपुर, ककरहवा, पोखरभिटवां,लोटन, शोहरतगढ़ ग्रामीण व तहसील,डुमरियागंज व तहसील, खानतारा, तरहर,खुनियावं आदि उपकेंद्र शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.