Move to Jagran APP

Siddharthnagar: विशाल की मौत हत्या या दुर्घटना, फारेंसिक टीम ने किया रिक्रिएशन; मृतक के पिता का यह है कहना

Siddharthnagar मोहाना थाना क्षेत्र में तीन फरवरी 2023 को 28 वर्षीय विशाल मौर्य की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु की गोरखपुर से आई फारेंसिक टीम जांच की। सहायक वैज्ञानिक संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने बुधवार को घटना का रिक्रिएशन किया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Wed, 17 May 2023 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2023 09:57 PM (IST)
Siddharthnagar: विशाल की मौत हत्या या दुर्घटना, फारेंसिक टीम ने किया रिक्रिएशन; मृतक के पिता का यह है कहना
विशाल की मौत हत्या या दुर्घटना, फारेंसिक टीम ने किया रिक्रिएशन

जागरण संवाददाता, बर्डपुर (सिद्धार्थनगर) : मोहाना थाना क्षेत्र में तीन फरवरी 2023 को 28 वर्षीय विशाल मौर्य की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु की गोरखपुर से आई फारेंसिक टीम जांच की। सहायक वैज्ञानिक संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने बुधवार को घटना का रिक्रिएशन किया। एसपी अमित कुमार आंनद के पत्राचार पर एडीजी तकनीकी सेवाएं मोहित अग्रवाल के निर्देश पर पहुंची टीम ने एसपी की मौजूदगी में एक- एक बिदुओं परखा।

loksabha election banner

बताते चलें कि मौर्या का शव लुम्बिनी से सोनबरसा जाने वाले मार्ग पर मिला था। युवक के मृत्यु को पुलिस वाहन दुर्घटना मान कर चल रही थी। युवक के पिता वकील मौर्या उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे थे। इसके पश्चात मामले की दोबारा जांच शुरू हुई। रिक्रिएशन के दौरान एसपी के अलावा सीओ सदर अखिलेश कुमार वर्मा, एसओ मोहाना जीवन त्रिपाठी सहित अन्य पुलिस पुलिसकर्मी मौजूद रहे। एसपी ने बताया कि उनके पत्राचार के बाद टीम ने जांच की है। टीम के रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृतक के पिता का यह है कहना

मृतक विशाल के पिता वकील प्रसाद मौर्य ने बताया कि वह बर्डपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वार्ड व्वाय के पद पर कार्यरत हैं। घटना के दिन सूचना मिलने पर वह बर्डपुर से थोड़ी ही दूर सोनबरसा गांव के पास पहुंचे तो घटना स्थल पर देखा कि उनके बेटे की बाइक उसके पैरों के पास पड़ी थी। उसके चेहरे पर हल्की चोटें थी। जिससे आम तौर पर किसी की मृत्यु नहीं हो सकती।

उन्होंने बताया कि विशाल का चेहरा काला पड़ा हुआ था। इसी के बाद उन्हें एक्सीडेंट को लेकर शंका पैदा हुई। बताया कि चिकित्सा सेवा से जुड़े होने के कारण वह भलीभांति जानते हैं कि यह हालात दुर्घटना में मृत युवक के नहीं होते हैं। विशाल की मौत दुर्घटना में होती तो उसकी बाइक पर कम से कम खरोंच तो आई ही होती। लेकिन इतना होने के बाद कोई भी हत्या के कारण का अनुमान नहीं लगा पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.