Move to Jagran APP

Siddharthnagar: तालाब की नीलामी को लेकर दो पक्षों में मारपीट, बीच-बचाव में नायब तहसीलदार को आई चोट

Siddharthnagar डुमरियागंज तहसील सभागार में बुधवार दोपहर तालाब की नीलामी को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों में जमकर मारपीट हुई। इसमें जीतेंद्र कुमार भारती नाम के युवक का सिर फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Wed, 29 Mar 2023 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 05:17 PM (IST)
Siddharthnagar: तालाब की नीलामी को लेकर दो पक्षों में मारपीट, बीच-बचाव में नायब तहसीलदार को आई चोट
तालाब की नीलामी को लेकर दो पक्षों में मारपीट (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) : डुमरियागंज तहसील सभागार में बुधवार दोपहर तालाब की नीलामी को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों में जमकर मारपीट हुई। इसमें जीतेंद्र कुमार भारती नाम के युवक का सिर फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। तहसील में हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच गई। बीच बचाव कर रहे नायब तहसीलदार आनंद ओझा व एसडीएम के अर्दली अनिल को भी हल्की चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंचे कोतवाल ने दोनों पक्ष के लोगों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत लेवड़ी में स्थित लेवड़ ताल एक बड़े भूभाग पर स्थित है। इस ताल के नीलामी के लिए बीते दिनों तहसीलदार की ओर से विज्ञप्ति प्रकाशित हुई थी। प्रकिया में भाग लेने के लिए लेवड़ी के प्रधान साहबदीन अपने समिति के लोगों के साथ तहसील परिसर में उपस्थित थे। उन्होंने तहसीलदार से पा्रर्थना की उक्त ताल का पट्टा 33 लाख रुपये से कम में न किया जाए। क्योंकि पूर्व में इतनी धनराशि में ही नीलामी हुई थी।

इसी बात को लेकर अन्य लोग जो प्रक्रिया में भाग लेने आए थे, उपद्रव पर उतारू हो गए, और मारपीट की तथा सभागार में रखी गई कुर्सियां तक तोड़ दीं। घायल जीतेंद्र भारती ने बताया कि राजकुमार कश्यप, दिवाकर आदि सोहना मछुआरा समिति के लोग नीलामी में खलल डालना चाह रह थे। पहले उन्होंने तू-तू, मैं-मैं शुरू किया, विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो गए। घटना में दोनों पक्ष की महिलाओं को भी हल्की चोट पहुंची है। डुमरियागंज कोतवाल बिंदेश्वरी मणि त्रिपाठी सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे व घायलों को उपचार के लिए भेजने के साथ ही दोनों पक्ष के छह लोगों को हिरासत में लिया है।

लेवड़ ताल के नीलामी की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच पट्टा प्राप्त करने के लिए आए दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट किया। परिसर में मौजूद गार्ड ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। कोतवाल को अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

- कुणाल, एसडीएम, डुमरियागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.