Move to Jagran APP

अनुपस्थित तीन कर्मचारियों का एक दिन का कटा वेतन

सिद्धार्थनगर: हर सप्ताह होने वाली कृषि विभाग की समीक्षा बैठक शनिवार को कृषि भवन सभागार में हुई। इस

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:55 PM (IST)
अनुपस्थित तीन कर्मचारियों का एक दिन का कटा वेतन
अनुपस्थित तीन कर्मचारियों का एक दिन का कटा वेतन

सिद्धार्थनगर: हर सप्ताह होने वाली कृषि विभाग की समीक्षा बैठक शनिवार को कृषि भवन सभागार में हुई। इस दौरान उपनिदेशक कृषि डा. पीके कनौजिया ने अनुपस्थित तीन लोगों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की है। इसके अलावा दायित्वों के प्रति शिथिलता बरतने वालों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही मिले लक्ष्य को समय से पूर्ण कराने को कहा।

loksabha election banner

डीडी कृषि ने कहा कि मृदा नमूना संग्रहित करने का काम तेजी से करें। जिससे किसानों को मिट्टी की जानकारी समय से हो सके। किसान पंजीकरण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि पंजीकरण के अभाव में किसानों को डीबीटी आदि का लाभ समय से नहीं मिल पाता है। इसके लिए अपने-अपने क्षेत्र के किसानों से संपर्क कर उनका पंजीकरण कराये। डीडी कृषि ने कहा कि वर्मी कंपोस्ट के लाभार्थियों का डाकूमेंट पूर्ण कराकर शीघ्र जमा करें, जिससे समय से उनको अनुदान का लाभ दिया जा सके। कृषि यंत्रों का पंजीकरण का कार्य समय से पूर्ण हो जाना चाहिए। बैठक के दौरान मृदा स्वास्थ्य कार्ड, मृदा नमूना, वर्मी कंपोस्ट, किसान पंजीकरण, किसान कल्याण अभियान आदि योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक के दौरान बढ़नी ब्लाक क्षेत्र के टीए, बीटीएम व एटीएम अनुपस्थित मिलने पर डीडी कृषि ने एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति दी। इसके अलावा संबंधितों समय से कार्य पूर्ण करने को कहा। इस दौरान जिला कृषि अधिकारी सीपी ¨सह, सभी ब्लाकों से एडीओ एजी, बीटीएम, एटीएम व प्राविधिक सहायक वर्ग तीन के लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.