Move to Jagran APP

क्षतिग्रस्त पुलों पर नहीं पड़ रही नजर

ग्रामीण सड़कों की दशा वैसे भी बदतर है। ऊपर से मार्ग पर बने दो -दो पुल ढह जाने से लोगों के जहां आने जाने में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है। दुर्घटना की भी संभावनाएं प्रबल हो गई हैं । मिठवल विकास खंड के बरगदी व बानकुईयां में सरयू नहर द्वारा बनाये गए पुलों से चार दर्जन से अधिक गांवों के लोगों का आवागमन होता था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:05 AM (IST)
क्षतिग्रस्त पुलों पर नहीं पड़ रही नजर
क्षतिग्रस्त पुलों पर नहीं पड़ रही नजर

सिद्धार्थनगर : ग्रामीण सड़कों की दशा वैसे भी बदतर है। ऊपर से मार्ग पर बने दो -दो पुल ढह जाने से लोगों के जहां आने जाने में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है। दुर्घटना की भी संभावनाएं प्रबल हो गई हैं । मिठवल विकास खंड के बरगदी व बानकुईयां में सरयू नहर द्वारा बनाये गए पुलों से चार दर्जन से अधिक गांवों के लोगों का आवागमन होता था। पर अब वैकल्पिक व्यवस्था से आवागमन हो रहा है ।

loksabha election banner

सरयू नहर शाखा पर स्थित बरगदी गांव का पुल नवंबर में व बानकुईयां का पुल दिसंबर माह में पानी के तेज दबाव के कारण ढह गया था । बरगदी पुल के ढहने के दूसरे दिन यहां डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह सरयू नहर के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने भी पहुंचे थे । ग्रामीणों के सामने अधिकारियों को निर्देशित किया था कि तत्काल इसका स्टीमेट बनाकर शासन को भेजें । जिसे विभाग ने शासन को तो भेज दिया पर उस पर अभी तक कोई कार्य नहीं हो सका । पैदल राहगीर नहर से होकर आ जा रहे और वाहन वाले लोग पांच से सात किमी का चक्कर काट अपने गन्तव्य तक पहुंच रहे । इसी प्रकार की स्थित ध्वस्त हुए बानकुईयां पुल की भी है । पैदल आवागमन के लिए वैकल्पिक पुल ग्रामीणों ने तो बना लिया है वाहन वाले राहगीरों के सामने बड़ी समस्या है ।

...

दोनों पुलियों का स्टीमेट बना कर भेजा जा चुका है । नहर चलने से पहले ही दोनों पुलियों का टेंडर प्रक्रिया के जरिये निर्माण कार्य करा दिया जाएगा ।

उग्रसेन सिंह

अधिशासी अभियंता, सरयू नहर बांसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.