सिद्धार्थनगर: विशेषाधिकार समिति के सभापति विजय बहादुर पाठक ने गुरुवार को जिले का दौरान किया। उन्होंने जिले में कोविड से बचाव के उपायों, तैयारियों का जायजा लेने साथ ही अन्य योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

बैठक में अधिकारियों से परिचय प्राप्ति के बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों के पत्राचार के स्थिति की जानकारी लेते हुए कार्यवाही व शिकायतों के निस्तारण के बारे भी पूछा। जिला पंचायत राज अधिकारी से ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन, आवश्यक साफ-सफाई की सूचना जनप्रतिनिधियों द्वारा दी जाती है के बारे में जानकारी प्राप्त की। वर्चुअल रूप से प्रतिभाग कर रहे सदस्य विधान परिषद मधुकर जेटली ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से पूछा कि कोरोना के दौरान जनपद में कुल कितने लोगो की कोरोना से मृत्यु हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। विजय बहादुर पाठक ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधि का फोन रिसीव करें। शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में अवगत करायेंगे। सदस्यों ने कोरोना टीकाकरण में अच्छा कार्य करने पर जिला प्रशासन की सराहना की गयी।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि शासन के हर योजनाओं के बारे में जनप्रतिधियों को जानकारी दी जाती है। ध्रुव कुमार त्रिपाठी सदस्य विधान परिषद द्वारा की गयी शिकायत सदन में निक्षेपित कर दिया गया है। इस दौरान ध्रुव कुमार त्रिपाठी, संतोष यादव सन्नी, शतरूद्र प्रकाश, अशोक धवन आदि मौजूद रहे। इस बैठक में उक्त के अलावा अपर जिलाधिकारी सीताराम गुप्त, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी उमेश चन्द्र निगम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डा. सन्दीप चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य, उप कृषि निदेशक लाल बहादुर यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. राहुल गुप्ता तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।