सिद्धार्थनगर : बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि आजादी के इतिहास पर पहला अवसर है जब देश के प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर में आ रहे हैं। ये आगमन इसलिए भी ऐतिहासिक है, कि इस जनपद को मेडिकल कालेज जैसी सौगात मिली है जो जिले वासियों के लिए गौरव की बात है। ग्राम प्रधान जनप्रतिनिधि हैं, इसलिए सभी से आह्वान करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पीएम के कार्यक्रम में पहुंचकर इस उपलब्धि के लिए मोदी-योगी को धन्यवाद दें।

शनिवार को विकास खंड कार्यालय स्थित सभागार में इटवा व खुनियांव ब्लाक के प्रधानों की बैठक को संबोधित करते हुए डा.सतीश ने कहा कि यदि किसी की तबीयत गंभीर होती थी, तो उसे जिला अस्पताल और फिर वहां से मेडिकल कालेज गोरखपुर अथवा लखनऊ भेजा जाता था, लेकिन अब जनपद में पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल की स्थापना हो गई है। जिसका उदघाटन करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को आ रहे हैं। दिसंबर से मेडिकल कालेज पूरी तरह से काम करना शुरू कर देगा। मेडिकल की पढ़ाई भी प्रारंभ हो जाएगी। खुनियांव प्रमुख प्रतिनिधि राजेंद्र दुबे, खंड विकास अधिकारी सतीश पाण्डेय, अजय चौधरी, अशोक कुमार, जावेद खान, मुख्तार, हरेंद्र नाथ पाण्डेय, विकास चौधरी, यशवंत यादव, अतुल यादव, कामरान अहमद, व्यासजी, वासुदेव अग्रहरि, अबू शाद सहित दोनों ब्लाक के ग्राम सचिव व प्रधान मौजूद रहे।

--

कोटेदारों के साथ की बैठक

शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने तहसील क्षेत्र के कोटेदारों के साथ बैठक करते हुए सभी से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेकर इसको सफल बनाने की अपील की। आपूर्ति निरीक्षक मुकेश प्रसाद सहित तमाम उचित दर विक्रेता मौजूद रहे।

Edited By: Jagran