Move to Jagran APP

उर्जा मंत्री ने विद्युत व्यवस्था की ली जानकारी

प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मंत्री विधायक सांसद जिलों के अधिशासी अभियंता व कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों से सीधे वार्ता की। इस दौरान उन्होंने जिम्मेदारों को शासन की मंशा से अवगत कराते हुए उनकी समस्याएं भी सुनीं। जिनके जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 10:18 PM (IST)
उर्जा मंत्री ने विद्युत व्यवस्था की ली जानकारी
उर्जा मंत्री ने विद्युत व्यवस्था की ली जानकारी

सिद्धार्थनगर: प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मंत्री, विधायक, सांसद, जिलों के अधिशासी अभियंता व कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों से सीधे वार्ता की। इस दौरान उन्होंने जिम्मेदारों को शासन की मंशा से अवगत कराते हुए उनकी समस्याएं भी सुनीं। जिनके जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

कांफ्रेंसिग के दौरान बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. द्विवेदी ने किसानों के गेहूं की फसल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी फसल कटने तक ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर में कुछ समय विद्युत आपूर्ति रोकने तथा क्षतिग्रस्त विद्युत पोल और लटकते, ढीले तारों को तुरंत ठीक कराने हेतु अनुरोध किया, ताकि बिजली के कारण फसल का नुकसान न हो सके। जहां आवश्यकता है वहां अविलंब नए ट्रांसफार्मर लगाने, ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि करने, इटवा व बिस्कोहर में पुराने तारों को हटाकर नई केबिल लगाने के कार्य में शीघ्रता कराने के लिए भी अनुरोध किया। बिजली के बिलों में जो अशुद्धियां आ रही हैं, उसके भी निस्तारण के संबंध में आग्रह किया। कांफ्रेंसिग के बीच ही ऊर्जा मंत्री ने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि रीवा सबस्टेशन के उद्घाटन, गालापुर में सब स्टेशन का शिलान्यास करने के लिये जिले में आमंत्रित किया। मसिना में नया सब स्टेशन बनाने के लिए जोर दिया। जिस पर मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह डुमरियागंज के लिए जो भी बेहतर हो सकेगा अवश्य करेंगे। उन्होंने विधायक को सब स्टेशन रीवा को शुरू करने का निर्देश दिया, जिससे आम जनमानस लाभान्वित हो सके। विधायक ने बताया शनिवार को दोपहर एक बजे पूजन कर आपूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी। संस्था एलएनटी के मानवेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। जनप्रतिनिधियों से वार्ता के बाद उर्जा मंत्री ने उर्जा विभाग से जुडे से अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दि या। विभाग के अधीक्षण अभियंता एके श्रीवास्तव व अधिशासी अभियंता राम कुमार कुशवाहा, संतोष त्रिपाठी और राम मूरत आदि ने उर्जा मंत्री और जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि उनके मार्गदर्शन के मुताबिक बिजली आपूर्ति की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.